आज मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरें पढ़े सिर्फ एक क्लिक पर

  1. शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी,कई पदों पर होगी भर्ती, सभी जिलों को मिलेगा लाभ
    मध्य प्रदेश (MP) में पंचायत-निकाय चुनाव के समाप्त होते ही अब शिवराज सरकार (Shivraj government) एक बार फिर से मिशन मोड (Mission mode) में आ गई है। प्रदेश में अगस्त महीने से व्यापक स्तर पर विकास कार्य संचालित किए जाएंगे। जिससे सभी विभागों (Departments) से हितग्राही मूलक योजनाओं (beneficiary oriented schemes) की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही सितंबर 2022 तक 5 करोड़ से अधिक राशि के शिलान्यास और लोकार्पण का कार्य पूर्ण किया जाएगा। इसकी सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।
    पढ़ें पूरी खबर
  2. MP College : उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, सभी कॉलेजों को देना होगी ये जानकारी
    मध्य प्रदेश के निजी और शासकीय कॉलेजों के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। उच्च शिक्षा विभाग ने छात्रों के हित में एक और बड़ा फैसला किया है। इसके तहत अब निजी महाविद्यालय और विश्वविद्यालय के को रोजगार प्राप्त विद्यार्थियों की जानकारी देना होगी ।
    पढ़ें पूरी खबर
  3. रेल यात्रियों (MP Rail Passengers) के लिए बड़ी खबर, जानें कब चलेगी ये स्पेशल ट्रेनें
    मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों (MP Rail Passengers) के लिए काम की खबर है।मध्यप्रदेश के पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत रीवा से इतवारी जाने वाली ट्रेनों को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेलवे स्टेशन में नॉन इंटरलॉकिंग व ऑटो सिग्नलिंग के काम के चलते रद्द कर दिया होगा।
    पढ़ें पूरी खबर
  4. MP Board : 10वीं-12वीं पूरक परीक्षा परिणाम पर आई बड़ी अपडेट, जानें कब तक घोषित होंगे रिजल्ट
    मध्य प्रदेश के MP Board 10वीं और 12वीं छात्रों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। एमपी बोर्ड दसवीं बारहवीं की पूरक परीक्षा (mp board 10th 12th supplementary exam) जून में समाप्त हो गई थी। छात्र परीक्षा समाप्त होने के साथ ही अपने रिजल्ट (mp board 10th 12th supplementary result) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी छात्रों को सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम को लेकर थोड़ा इंतजार और करना होगा।
    पढ़ें पूरी खबर
  5. कांग्रेस की नजर अब नगर निगम परिषद् की सभापति की कुर्सी पर, BJP ने कही ये बात, जानें
    ग्वालियर (Gwalior News) में भाजपा(BJP) की 57 साल पुरानी महापौर की कुर्सी को हासिल कर इतिहास बनाने वाली कांग्रेस (Congress) के हौसले बुलंद हैं। हालांकि पार्षदों के संख्या बल में भाजपा, कांग्रेस से अधिक है बावजूद इसके कांग्रेस का दावा है कि इस बार जैसे महापौर हमारा चुनकर आया है वैसे ही ग्वालियर के विकास के लिए परिषद् में सभापति भी हमारा ही होगा।
    पढ़ें पूरी खबर

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”