अलीराजपुर जिला कलेक्टर मनोज पुष्प डेंगू की चपेट में, इंदौर में करा रहे इलाज

अलीराजपुर, यतेन्द्रसिंह सोलंकी। इंदौर, भोपाल, जबलपुर के बाद अब मप्र (MP) के सभी जिले धीरे-धीरे डेंगू (Dengue) की चपेट में आने लगे हैं। वहीं इससे अलीराजपुर जिला (Alirajpur District) भी अछूता नहीं है ।बता दें कि जिले में डेंगू के 9 एक्टिव केस है। वहीं डेंगू से 1 की मौत भी हो चुकी है। इतना ही नहीं अब लेकिन नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प (Collector Manoj Pushp) भी डेंगू की चपेट में आ गए हैं जिन का इलाज इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में जारी है।

यह भी पढ़ें… राजश्री होटल के कमरे में मिला मैनेजर का शव, पुलिस जांच में जुटी

बता दें कि कुछ दिन पहले कलेक्टर को बुखार आने पर उनके लक्षणों की जांच की गई। इसके बाद उनके डेंगू होने की पुष्टि की गई। बाद में उन्हें इंदौर मुंबई हॉस्पिटल इलाज के लिए रेफर कर दिया गया जहां उनकी स्थिति में सुधार बताया जा रहा है।

अलीराजपुर के जिला स्वास्थ विभाग सीएमएचओ डॉ.प्रकाश ढोके ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले एक से डेढ़ महीने से डेंगू के 9 केस जिले में मिले हैं। वहीं एक आशा कार्यकर्ता की डेंगू से मौत हुई है। जिनकी स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है। हम लोगों ने तैयारियां कर ली है भोपाल से टीम आई थी जो लावा को पकड़ के जांच के लिए ले गए हैं। वहीं जब सीएमएचओ से प्राइवेट अस्पतालों में हुई मृत्यु के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

बहरहाल सवाल यह उठता है कि स्वास्थ्य विभाग डेंगू से बचने के लिए कब तक पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। या मौतों का आंकड़ा बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुलेगी।

https://vimeo.com/606499776