MP Politics: ‘और आप महापापी हैं ‘ – कांग्रेस का शिवराज पर वार, सीहोर में गायों की मौत पर साधा निशाना

सीहोर के इछावर स्थित लसूडिया कांगरा गौशाला (cowshed) में पिछले आठ महीनों में 112 गायों की मौत हो चुकी है।इसी सिलसिले में कांग्रेस (congress) ने शिवराज और उनकी सरकार पर हमला बोला है।

collector-order-inquairy-panel-in-cow-death

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj singh chauhan) के गृह जिले सीहोर (sehore) से लगभग हर दूसरे दिन गायों की मौत (cow death) की जानकारी सामने आ रही है। खबर है कि सीहोर के इछावर स्थित लसूडिया कांगरा गौशाला (cowshed) में पिछले आठ महीनों में 112 गायों की मौत हो चुकी है। जिसका कारण भूख और प्यास से तड़प कर मरना बताया जा रहा है। इसी सिलसिले में कांग्रेस (congress) ने शिवराज और उनकी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस के जाते ही गौ माता की दुर्गति होने लगी है और वहीं शिवराज सरकार गौशालाओं का बजट काटकर अहंकार दिखाती नहीं थकती।

कांग्रेस ने सीहोर की गौशाला में 112 गायों की मौत वाली खबर का ज़िक्र करते हुए ट्वीट किया। ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा,’ कमलनाथ सरकार जाते ही बेसहारा हुई प्रदेश की गौमाता अब भूख और प्यास से तड़पकर मर रही हैं और शिवराज गौशालाओं का बजट काटकर अहंकार दिखा रहे हैं। शिवराज जी, गौमाता की भूख से मौत महापाप है, और आप महापापी हैं।

congress

यह भी पढ़ें… बीजेपी सांसद की संदिग्ध हालात में मौत, संसदीय दल की बैठक टली

बताया जा रहा है कि लाखों रुपए खर्च करके आवारा मवेशियों की देखभाल हेतु गौशालाओं का निर्माण किया गया है। लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते न गौशालाओं का रख-रखाव ढंग से होता है और न ही जानवरों के लिए भूसे और पीने के लिए पानी तक की व्यवस्था है। इसी के साथ लसूडिया की गौशाला के संचालकों द्वारा बिजली बिल न जमा करने पर गौशाला की बिजली काट दी गयी है। जिसकी वजह से गौशाला में पानी की सप्लाई करने वाला पाइप भी बंद हो गया।