बिसाहूलाल सिंह

अनूपपुर, वेद शर्मा। अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले शिवराज सरकार (Shivraj Governement) में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह (Minister Bisahulal Singh) ने कांग्रेस विधायक सुनील सराफ से हुई मारपीट पर चुटकी ली है। साहू ने कहा कि कुछ नेता हैं जो विकास की जगह सट्टा, जुआ, कबाड़ को महत्व देते हैं और जब पकड़े जाते है तो एसपी और कलेक्टर को फोन कर छुड़वाते है।हमारा कोई विधायक मार खाए हमें दुख होता है। वही कार्यक्रम में मौजूद सुनील ने भी जमकर हंगामा किया जिसका वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है।

यह भी पढ़े… खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह को एक और जिम्मेदारी, अध्यक्ष नियुक्त

दरअसल, रविवार (Sunday) को जिले के कोतमा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 14 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन हुआ, जिसमें अनूपपुर जिला प्रशासन और नगर पालिका (Anuppur District Administration and Municipality) के द्वारा  मुख्य अतिथि के तौर पर शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह को बुला गया। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता शहडोल बीजेपी सांसद हिमाद्री सिंह (Shahdol BJP MP Himadri Singh) से कराई गई। इस कार्यक्रम में स्थानीय कांग्रेस विधायक सुनील सराफ (Congress MLA Sunil Saraf) को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन भूमि पूजन और शुभारंभ के विभिन्न पट्टिकाओं पर उनका नाम नही लिखा गया और ना ही मंच पर उचित सम्मान दिया गया, जिससे मंच पर ही सुनील भड़क गए

यह भी पढ़े… विधानसभा अध्यक्ष के लिए तेज हुई दावेदारी, मंत्री बिसाहूलाल सिंह का बड़ा बयान

गुस्साए सुनील ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं-मंत्री के अलावा अनूपपुर कलेक्टर (Anuppur Collector) को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई ।इस दौरान किसीन ने इसका वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। सुनील सराफ ने आरोप लगाया कि जिन कार्यों का श्रेय आज बिसाहूलाल सिंह, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष तथा कोतमा विधानसभा से चुनाव हार चुके दिलीप जायसवाल आदि मंचासीन हो कर ले रहे हैं और पत्थरों में अपने नाम लिखवा रहे हैं, कांग्रेस की सरकार के दौरान यह निर्माण कार्यों की स्वीकृति उनकी पहल पर ही की गई थी और उस दौरान खुद कलेक्टर और बिसाहूलाल आदि भी उस समय उपस्थित थे जब इन कार्यों की स्वीकृति सुनील सराफ के द्वारा कराई गई थी, लेकिन आज जब कार्यों का शुभारंभ हो रहा है तब पूरा श्रेय भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता लेने पर तुले हुए हैं।

वही कार्यक्रम के दौरान बिसाहूलाल ने कांग्रेस विधायक (Congress MLA) पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ नेता हैं, जिनका नाम नहीं लेना चाहूंगा। वे विकास की जगह सट्टा, जुआ, कबाड़ को महत्व देते हैं और जब पकड़े जाएंगे तो एसपी और कलेक्टर को फोन कर छुड़वाएंगे। इससे कोई विकास नहीं होता। विकास आत्मा और सोच से होता है।

आगे बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि सुनने में आया है कि दो बजे रात को हमारे विधायक को कोई मार दिया बड़ा दुःख लगता है, हमको ऐसा कर्म करना ही नहीं चाहिए कि मार खाएं कहीं।हमारे लिए सभी विधायक बराबर है। चाहे वो भाजपा का हो या कांग्रेस का, अगर कोई विधायक मार खाता है तो हमे बड़ा दुख लगता है। ऐसा काम करना ही नहीं चाहिए ।