अशोकनगर जिला अस्पताल के लिए सीटी स्कैन मशीन स्वीकृत, जल्द मिलेगी सुविधा

अशोकनगर जिला अस्पताल में जल्द ही सिटी स्कैन की सुविधा मिलेगी। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अनुरोध पर स्वास्थ्य मंत्री ने सीटी स्कैन मशीन स्वीकृत कर दी है।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर जिला अस्पताल (Ashoknagar District Hospital) में काफी समय से सीटी स्कैन मशीन (CT Scan Machine) की मांग की जा रही थी। जिसको देखते हुए अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी (MLA Jajpal Singh Jajji) ने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (MP Jyotiraditya Scindia) के सामने समस्या रखी। जिस पर सिंधिया ने तत्काल प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी (Health Minister Dr. Prabhu ram Chaudhary) से आग्रह किया। कोरोना संकट में अशोकनगर जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन मशीन की जरूरत को देखते हुए सीटी स्कैन मशीन स्वीकृत कर दी गई है। ताकि आवश्यक जांच स्थानीय स्तर पर मामूली शुल्क के साथ हो सके।

यह भी पढ़ें:-किसानों को बड़ी राहत, कृषि मंत्री कमल पटेल ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

पिछले कुछ समय से कोरोना संकट में अशोकनगर जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन की जरूरत ज्यादा महसूस की जा रही थी। जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अशोकनगर जिला चिकित्सालय के लिए सीटी स्कैन मशीन की न केवल स्वीकृति प्रदान की बल्कि इसके स्थापना के लिए टेंडर भी जारी कराया। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सीटी स्कैन मशीन की सौगात जिले के लोगों को मिल सकेगी।

इस सौगात के लिए अशोकनगर भाजपा के नेतृत्व, सभी जन प्रतिनधियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी का आभार जताया है।