सिंधिया के गढ़ में जयवर्धन सिंह का शक्ति प्रदर्शन, मंदिर में दर्शन किए मजार पर झुकाया सिर

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के प्रभाव वाले अशोकनगर जिले में दिग्विजय सिंह (digvijay singh) सहित राधौगढ़ राज परिवार का कोई भी राजनेता कभी सेंधमारी नहीं करता था। मगर सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद सिंधिया गढ़ माने जाने बाले इस जिले में आज दिग्विजय सिंह के पुत्र एवं राधौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह (jaivardhan singh) ने न सिर्फ पूरी ठसक के साथ आमद की, बल्कि कांग्रेस ने उनके आगमन पर जमकर उनका स्वागत कर शक्ति प्रदर्शन भी किया। जयवर्धन ने मंदिर में दर्शन किये एवं मजार पर माथा टेका। इस दौरान वह शहर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं से भी मिले।

ये भी पढ़िये- नरोत्तम मिश्रा बोले- सरकार बनने पर पश्चिम बंगाल में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी भाजपा

करीब दो दर्जन से ज्यादा स्थानों पर जयवर्धन सिंह का स्वागत समारोह रखा गया। पूरे शहर को कांग्रेसियों ने झंडे ,बैनर एवं होर्डिंग से पाट दिया। आने वाले समय मे होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर जयवर्धन सिंह का यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए जयवर्धन सिंह ने सीधी बस दुर्घटना पर परिवहन मंत्री को बिकाऊ मंत्री कहकर निशाना साधा। उन्होने हादसे के बाद मंत्री के भोज कार्यक्रम पर उन्हें आड़े हाथों लिया। साथ ही डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों पर भी बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

बता दें कि पूर्व में राधौगढ़ राजघराने के मुखिया दिग्विजय सिंह कह चुके हैं कि सिंधिया के होते वह कभी अशोकनगर में हस्तक्षेप नहीं करते थे। मगर अब इस जिले में उनके बेटे जयवर्धन ने अपनी पैठ बनाना शुरू कर दिया है। यूं भी अशोकनगर एवं राधौगढ़ विधानसभाओं की सीमाएं आपस मे लगी हुई है। सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद जयवर्धन सिंह को यहां के कांग्रेसियो ने इस क्षेत्र का नेता मान लिया है। खुद जयवर्धन सिंह भी लगातार इस क्षेत्र में सक्रियता दिखा रहे हैं। आज जब 6 घन्टे देर से जयवर्धन सिंह यहां पहुंचे तो उन्होंने अपना वर्चस्व दिखा दिया। बड़ी संख्या में लोग उनके कार्यक्रमों में जुटे। जयवर्धन सिंह का अशोकनगर पहुचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। उनके दौरे ने कांग्रेस में नया जोश भर दिया। हालांकि जयवर्धन सिंह का यह दौरा उस वक्त हुआ है जब नगरीय निकाय चुनावों को लेकर टिकिट के लिये नेता शक्तिप्रदर्शन में लगे हुए हैं। आज के उनके दौरे में में भी टिकिट चाहने वाले लोगो का हुजूम अधिक सक्रिय दिखा।

MP Breaking News

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here