MP: देर रात यहां पहुंचा कोरोना का मंगल टीका, 16 जनवरी से लगाई जाएगी वैक्सीन

16 जनवरी से अशोकनगर जिले में शाडौरा अशोक नगर एवं चंदेरी में सौ सौ लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाया जाएगा।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया| बहु प्रतीक्षित कोरोना वैक्सीन बीती रात अशोकनगर नगर पहुँची। जिला टीकाकरण कक्ष में इसे रखने से पहले अधिकारियों एवं डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन का विधि विधान से पूजन किया। इस टीके को लेकर स्वास्थ्य विभाग में इतना उत्साह देखा गया कि जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एलडीएस फुकबाल ने साष्टांग दंडवत होकर कोरोना वैक्सीन का स्वागत किया।

पहले चरण में अशोकनगर में 4480 लोगो को लगने के लिये वैक्सीन आ गया है। जो स्वास्थ्य विभाग के सभी स्तर कर कर्मचारियों के साथ साथ नगरपालिका के कर्मचारियों को लगेगा । जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम रवि माली ने वैक्सीन को सुरक्षित रखबाने की प्रक्रिया पूरी की। वैक्सीन की सुरक्षा के लिए भी यहां गार्ड लगाए गए हैं।

Read More: MP Politics: वीडी शर्मा की टीम में नहीं चला दांव, वरिष्ठों को निराशा, हुए ये बदलाव

जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हिमांशु शर्मा ने बताया कि पहले चरण के टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली है। 16 तारीख को पहला टीका सरकारी प्रोटोकॉल के तहत उन्हीं को लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति को दो चरणों में 1 माह के भीतर वैक्सीन लगाया जाएगा ।अभी सिर्फ फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के लिए वैक्सीन आया है। इसके बाद यह चरणबद्ध तरीके से आता रहेगा ।16 जनवरी से अशोकनगर जिले में शाडौरा अशोक नगर एवं चंदेरी में सौ सौ लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाया जाएगा।

कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड की गाड़ी के आगे दंडवत करते जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एलडीएस फुकबाल

MP: देर रात यहां पहुंचा कोरोना का मंगल टीका, 16 जनवरी से लगाई जाएगी वैक्सीन