बालाघाट- किसान आंदोलन के समर्थन में युवाओं और किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

बालाघाट, सुनील कोरे। मोदी सरकार द्वारा पारित किये गये तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में बालाघाट मुख्यालय में किसानों और युवाओं द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर तिरंगा रैली निकाली गई। कोसमी के एफसीआई गोदाम से दोपहर 1 बजे प्रारंभ हुई ट्रेक्टर तिरंगा रैली सरेखा, हनुमान चौक, सर्किट हाउस रोड से आंबेडकर चौक होते हुए काली पुतली चौक से पुनः आंबेडकर चौक, सर्किट हाउस रोड, हनुमान चौक होते हुए वापस प्रारंभ स्थल पर पहुंचकर समाप्त हुई। इस रैली में जहां किसान और युवा मौजूद थे, वहीं किसान परिवार की महिलाओं ने भी रैली में शामिल होकर अहम भूमिका निभाई। रैली में लगभग तीन सैकड़ा ट्रेक्टर और बड़ी संख्या में किसान, युवा, महिलायें शामिल थी।

रैली में गहमागहमी का माहौल देखने को मिला। सबसे पहले हनुमान चौक में मार्ग को लेकर ट्रैक्टर तिरंगा रैली निकाल रहे किसान और युवाओं के साथ पुलिस की तीखी बहस हुई। जिसके बाद अंबेडकर चौक से रैली के वापस लौटने पर प्रदर्शनकारियों ने आंबेडकर चौक से काली पुतली चौक तक रैली ले जाने की कोशिश की तो भी पुलिस और रैली में शामिल लोगों के बीच तनातनी रही। हालांकि दोनों ही जगह पुलिस ने बातचीत से माहौल संभाल लिया। रैली का आयोजन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। इस दौरान रैली की सुरक्षा में पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित सीएसपी, बालाघाट अनुविभाग के थाना प्रभारी और पुलिस बल भारी संख्या में मौजूद रहा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।