ई-रिक्शा की ट्रेनिंग लेकर आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा रही महिलाएं, रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन दे रहा निःशुल्क ट्रेनिंग

Amit Sengar
Published on -
balaghat news

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में घरेलू हिंसा और गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन काम कर रही है। इसी कड़ी में बीते 24 जनवरी बालिका दिवस से फाउंडेशन, गरीब और हिंसा से पीड़ित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उनमें आत्मविश्वास पैदा करने निःशुल्क ई-रिक्शा ट्रेनिंग की शुरूआत की थी। जिसका शुभारंभ कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा किया गया था।

महिलाएं और युवती ने ली ट्रेनिंग

15 दिनों की यह ट्रेनिंग 10 फरवरी को पूरी होने जा रही है, इस ट्रेनिंग के दौरान ई-रिक्शा की ट्रेनिंग ले रही महिला रोमा गुप्ता, आशा नामदेव, युवती स्वाति सहारे में गजब का आत्मविश्वास नजर आ रहा है, खाली मैदान से ट्रेनिंग की शुरूआत करने वाली महिलाएं और युवती आज पूरी तरह से प्रशिक्षित होकर सड़कों पर ई-रिक्शा चलाने में माहिर हो गई है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”