Rajya Sabha सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को मिलने वाली राशि बढ़ाने की मांग की 

बड़वानी, बाबुलाल सारंग। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) मध्यप्रदेश के नवनिर्वाचित राज्यसभा (Rajyasabha) सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने सदन में अपने प्रथम प्रश्न के दौरान मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की जीवन रेखा माँ नर्मदा का उच्चारण करते हुए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद मोदी को देश के 12 करोड़ आदिवासी भाइयों की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) एक अभिनव पहल है, जिसके माध्यम से गरीबों को अपना आशियाना बनाने का सपना साकार हो रहा है। किंतु आज संसाधनों की मूल्य वृद्धि होने के कारण पहाड़ी इलाकों में सामान ले जाने में खर्च अधिक होता है।

ये भी पढ़े- जननी एक्सप्रेस के असफल काम को मिशन उम्मीद ने बनाया सफल, शत-प्रतिशत संस्थागत प्रसव सुनिश्चित

जिससे हितग्राहियों को मिलने वाली राशि से घर बनाने में आर्थिक समस्या होती है। इसलिए आवास योजना की राशि मे वृद्धि की जाये जिससे आसानी से उनका आवास बन पाये।
डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी के सवाल के जवाब में ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने उनके उक्त सवाल की सराहना करते हुए मध्यप्रदेश सरकार को बधाई देते हुए आश्वश्त किया कि कैबिनेट (Cabinet) में प्रपोजल (Proposal) आने पर आवास योजना की राशि बढ़ाने को लेकर विचार किया जाएगा।

ये भी पढे़- Road Accident: BJP के पूर्व मंत्री दीपक जोशी की गाड़ी का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे