बैतूल कलेक्टर की दो टूक-निकम्मे कर्मचारी होंगे दंडित, पटवारी भी होंगे बर्खास्त

बैतूल कलेक्टर

बैतूल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल कलेक्टर (Betul Collector Amanbir Singh Bains) ने सरकारी कामों में लापरवाही बरतने पर नाराजगी जाहिर की है और दो टूक कहा है कि निकम्मे कर्मचारियों को दण्डित किया जाना जरूरी है।कार्य नहीं करने वाले पटवारी  सेवा से बर्खास्त होंगे। वही अधिकारी-कर्मचारियों को जल्द जल्द कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए।

हल्ला बोल : आज भोपाल में जुटेंगे हजारों स्थाई कर्मी, नियमितिकरण की मांग तेज

दरअसल, बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में ग्राम संवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लंबित मिले नामांतरण, बंटवारा एवं सीमांकन के प्रकरणों पर नाराजगी जाहिर की है और कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान राजस्व विभाग से संबंधित इन मामलों की बड़ी संख्या में शिकायतें मिलना ठीक नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों (Farmers) को ऋण पुस्तिकाएं वितरित नहीं होने की स्थिति मिलना भी दु:खद है। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व अधिकारी रोस्टर बनाकर गांवों में पहुंचें और नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन से संबंधित प्रकरण समय-सीमा में निराकृत करें। जो प्रकरण उनके पास दर्ज नहीं है, उनको भी इस दौरान दर्ज किया जाए एवं निराकरण की कार्रवाई की जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)