Bhind News : खाद के गोदाम पर पुलिस का छापा, 300 रूपए महंगी बेच रहा था व्यापारी

पुलिस ने बताया कि व्यापारी 1200 की रेट की बोरी 1500 में बेच रहा था। जिसके बाद शिकायत मिलने पर यह कार्रवाई की गई है।

भिंड, सचिन शर्मा। इन दिनों किसान (Farmer) खाद (Fertilizer) की किल्लत की समस्या से जूझ रहा है। मध्यप्रदेश (MP) के भिंड जिले (Bhind District) में इन दिनों ग्रीष्म ऋतु का आगमन हो रहा है, जमीन में नमी के कारण फसलों को उर्वरक खाद डीएपी, यूरिया खाद की सबसे ज्यादा जरूरत है, जिसकी सबसे ज्यादा किल्लत देखी जा रही है। वहीं इस बात का फायदा कुछ व्यापारी उठा रहे हैं, जो अन्नदाताओं को ठगने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी के चलते जिले के मेहगांव तहसील के गोरमी में पुलिस ने खाद के गोदामों (Fertilizer Warehouse) पर छापा मार कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें…MP By Election 2021 : दिग्विजय के प्रचार में शामिल नहीं होने पर बोले वीडी – वे जानते हैं लोगों को 2003 याद आ जायेगा

गोरबी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए व्यापारी संजय उर्फ़ सनी जैन के गोदाम पर छापा मारा। पुलिस ने बताया कि व्यापारी के गोदाम पर हाथ की बोरियां ऊंचे दामों में बेची जा रही थी और उसकी शिकायत ओने काफी समय से मिल रही थी, उसके बाद ही कार्रवाई की गई है। इस छापेमार कार्रवाई में पुलिस को गोदाम से 130 डीएपी की बोरियां मिली, वहीं बीती रात करीब 200 से 250 बोरिया बेची जा चुकी है। पुलिस ने बताया कि व्यापारी 1200 की रेट की बोरी 1500 में बेच रहा था। जिसके बाद शिकायत मिलने पर यह कार्रवाई की गई है।

पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने बताया किस जिले में पिछले 2 सप्ताह से डीएपी खाद की किल्लत चल रही है, जिसको लेकर किसान और व्यापारियों के बीच अनबन है। वहीं जिला कलेक्टर द्वारा खाद की परेशानी पर अंकुश लगाने के लिए और कालाबाजारी रोकने के लिए सभी थानों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए थे जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें…Indore News: लूट की योजना बनाते 8 बदमाश गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस