पहले प्रयास में ही पास किया UPSC, ग्वालियर रोड पर हुआ भिंड के विकास सेंथिया का भव्य स्वागत

विकास ने ना सिर्फ यूपीएससी (UPSC) क्लियर किया है बल्कि उसे पहली बार में ही क्रैक कर दिया। विकास की इस कामयाबी के बाद जिले सहित पूरे चंबल अंचल में उसे जोगा जोगा गौरवान्वित किया जा रहा है।

भिंड, सचिन शर्मा। बीहड़ से निकलकर सिविल सर्विसेस में अपना परचम लहराने वाले मध्यप्रदेश (MP) के भिंड जिले (Bhind District) के लोग अब नए-नए मुकाम हासिल कर रहे हैं। ऐसे ही एक नया इतिहास लिखते नजर आए भिंड के युवा विकास सेंथिया (Vikas Sainthia)। जिन्होंने ना सिर्फ यूपीएससी (UPSC) क्लियर किया है बल्कि उसे पहली बार में ही क्रैक कर दिया। विकास की इस कामयाबी के बाद जिले सहित पूरे चंबल अंचल में उसे जगह-जगह गौरवान्वित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…Shivpuri News : गैस सिलेंडर में लीकेज से घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक !

बता दें कि विकास सेंथिया ने पहली बार में ही यूपीएससी पास करके साबित कर दिया कि प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती। अपनी मेहनत और लगन के बलबूते पर ही आप अपना मुकाम हासिल कर सकते हैं। 24 वर्षीय विकास मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के सिंध नदी के किनारे बसे गांव गौरम में जन्मे और वहीं पले-बढ़े। विकास पिता पेशे से किसान है बावजूद इसके उन्होंने विकास की पढ़ाई लिखाई में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी। अपने स्कूल की पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद विकास दिल्ली यूपीएससी की तैयारी करने लगे और कड़ी मेहनत की दम पर उन्होंने लोक सेवा आयोग की परीक्षा देशभर में 642वे बैंक पर हासिल की। विकास की इस कामयाबी के बाद उनका चंबल क्षेत्र में जगह-जगह स्वागत सत्कार किया गया वहीं भिंड कलेक्टर द्वारा भी उन्हें बधाई दी गई और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।