पुलिस ने दबोचे दो अंतरराज्यीय लुटेरे, एक पर 32 मामले दर्ज, तो दूसरे पर 9 मामले

दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले हैं। सुत्रों की माने तो दोनों आरोपियों पर उत्तरप्रदेश के किसी सांसद का संरक्षण प्राप्त है।

भिंड,गणेश भारद्वाज। पुलिस ने जिले के आधा दर्जन थाना एवं चौकी में दर्ज लूट के मामलों का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपियों के कब्जे से 9 लाख रुपये के सोने चांदी के जेवरात, दो कट्टे एवं 3 जिंदा राउंड पुलिस ने बरामद किए हैं। दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज जिले के रहने वाले हैं और दोनों के नाम पर पहले से कई अपराध दर्ज हैं। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से और पूछताछ में जुटी हुई है।

दरअसल भिंड जिले के लहार, रौन, मिहोना, ऊमरी, असवार थानों एवं मछंड चौकी क्षेत्र में बीते कुछ महीनों में लूट की वारदातें घटित हो रही थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश प्रारंभ कर दी थी। ऐसे में जब पुलिस जांच कर रही थी, उस दौरान एक बार फिर लूट की नीयत से मछंड चौकी क्षेत्र में आए दो बदमाशों को पुलिस द्वारा दबोच लिया गया। राहुल राठौर एवं रिंकू नामक दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ही आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। राहुल पर लूट, हत्या, हत्या का प्रयास सहित 32 मामले दर्ज हैं, जबकि रिंकू पर कुल 9 मामले उत्तर प्रदेश में दर्ज हैं।

ये भी पढ़े- Khargone : महाराष्ट्र के व्यापारी और निवासी भगोरिया हाट बाजारों में नहीं हो सकेंगे शामिल

पुलिस द्वारा आरोपियों की रिमांड लेकर उनसे और पूछताछ की जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा आसपास के जिलों को भी सूचना दी गई है ताकि इन जिलों में अगर कोई लूट की वारदात हुई हो, तो वह आरोपियों से पूछताछ कर सकें। फिलहाल पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 9 लाख रुपये की ज्वेलरी, दो कट्टे एवं तीन जिंदा राउंड बरामद किए हैं। जबकि घटना में प्रयुक्त होने वाली बाइक पल्सर भी पुलिस ने बरामद की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर और खुलासे होने की उम्मीद जता रही है। नगर पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता कर बताया कि दोनों ही बदमाश शातिर प्रवृत्ति के हैं। घटना के लिए आने से पहले ही यह अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया करते थे, ताकि मोबाइल की लोकेशन ना मिल सके। सुत्रों की माने तो उक्त आरोपियों पर उत्तरप्रदेश के किसी सांसद का संरक्षण प्राप्त है।

ये भी पढे़- भीषण गर्मी से राहत के लिए नगर पालिका 25 स्थानों पर लगाएगी प्याऊ

बदमाश राहुल राठौर का पूरा परिवार शातिर अपराधी

लूट के आरोप में पकड़े गए बदमाश राहुल राठौर चार भाई थे। एक भाई कुछ वर्ष पूर्व एनकाउंटर(Encounter) में मारा गया था। इन सभी भाइयों पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के थानों में 160 से अधिक अपराध पंजीबद्ध है। राजनीतिक संरक्षण प्राप्त होने के कारण इनमें से एक की पत्नी तो उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रही है।