पेंशनरों के लिए राहत भरी खबर, कलेक्टर ने जारी किए ये निर्देश, इस तरह मिलेगा लाभ

pensioners pension

Pensioners News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले के पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार की योजना के तहत लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए 25 जनवरी तक शिविर आयोजित किया गया है, जिसमें पेंशनर्स की समस्याओं का समाधान होगा। इसकी शुरूआत सोमवार 23 जनवरी से हो चुकी है।

कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

दरअसल,  शासकीय कार्यालयों में लंबे समय से सैकंडों रिटायर्ड कर्मचारी पेंशन के लिए भटक रहे हैं, ऐसे कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए शिविर आयोजन होने जा रहा है। भिंड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने सभी कार्यालय प्रमुखों से कहा है कि उनके यहां लंबित पेंशन प्रकरणों का निराकरण जिला पेंशन कार्यालय में लगने वाले 25 जनवरी 2023 तक शिविर में निराकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त पेंशन प्रकरण 31 दिसम्बर 2022 तक की स्थिति में पेंशन कार्यालय में भिजवाकर लंबित पेंशन प्रकरणों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)