7th Pay Commission: लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, डीए को लेकर बैठक जल्द

employees news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय सरकारी कर्मचारियों (Central government employees) के लिए राहत भरी खबर है। आने वाले समय में सरकारी कर्मचारियों को एक साथ 3 किस्‍तें रिलीज की जाएंगी। इससे उनकी सैलरी में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा।।जुलाई, 2021 से डीए को बहाल करने के फैसले से लगभग 50 लाख केंद्र सरकार (Central Government) के कर्मचारियों और 65 लाख से अधिक पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

किसानों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, तैयारियों में जुटा कृषि विभाग!

दरअसल, केंद्र सरकार ने मार्च 2021 में ऐलान किया था कि केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) और पेंशनर्स के लिए महंगाई राहत (DR) को 1 जुलाई 2021 से दोबारा शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन 5 राज्यों के चुनावों समेत अन्य कारणों के चलते प्रक्रिया अधर मे लटक गई और 8 मई को होने वाली बैठक को भी फिलहाल टाल दिया गया है, ऐसे में पूरी संभावना है कि मई के आखरी तक इस पर फैसला (7th Pay Commission) हो सकता है।  इस संबंध में जॉइंट कंसल्टेटिव मशीनरी फॉर सेंट्रल गवर्नमेंट एम्प्लाइज के कर्मचारी वित्त मंत्रालय से लगातार चर्चा कर रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)