कर्मचारियों के मिलेगा बड़ा तोहफा, DA वृद्धि सहित प्रमोशन-तबादले का लाभ, घटेगी परिवीक्षा अवधि, मानदेय में होगी वृद्धि, खाते में बढ़ेगी राशि

employees

7th Pay Commission, Employees DA Hike, honorarium-Increment : चुनावी साल में मध्य प्रदेश सरकार की तैयारी में है। दरअसल प्रदेश के 10 लाख से अधिक कर्मचारियों को कई बड़ी सौगात मिल सकती है। इसके लिए सरकार द्वारा तैयारी की जा रही है। एक तरफ जहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि की जाएगी। इसके साथ ही राज्य के हजारों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को भी बढ़ाया जाएगा। 1 जनवरी 2023 से महंगाई भत्ते में वृद्धि की जाएगी। इसके अलावा कर्मचारियों को 2018 के पहले जो लाभ दिए गए थे, उसे फिर से शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है। कुल मिलाकर प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को शिवराज सरकार इस वर्ष कई नवीन तोहफे देगी।

घटेगा प्रोबेशन पीरियड

2018 के पहले तक कर्मचारी चयन मंडल से भर्ती होने पर तृतीया और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रोबेशन पीरियड 2 वर्ष के उपलब्ध कराए जाते थे। 2019 में कांग्रेस सरकार द्वारा प्रोबेशन पीरियड को 4 साल कर दिया गया था। इस अवधि को वरिष्ठता में नहीं जोड़ने के आदेश दिए गए थे। हालांकि पहले साल में कर्मचारियों को 70% जबकि दूसरे साल में 80% वेतन का भुगतान किया जाता था।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi