रुके हुए कामों में फिर आएगी तेजी, रोजगार को लेकर सीएम शिवराज सिंह का बड़ा बयान

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सत्ता में आने के बाद से ही शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक महिने में एक लाख रोजगार (Employment) का लक्ष्य रखा है।सरकारी नौकरियों (Government Jobs) पर जोर और आत्म निर्भर मध्य प्रदेश के साथ युवाओं के रोजगार पर फोकस किया जा रहा है, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते सरकार के प्रयासों पर ब्रेक लग गया, लेकिन अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार और रोजगार और आत्म निर्भर मध्य प्रदेश पर फोकस करना शुरु कर दिया है।

Gold Hallmarking: 15 जून तक बेच सकेंगे बिना हॉलमार्किंग का सोना, जानें आज का भाव

आज बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्म-निर्भर भारत के रोडमैप के चार मुख्य आधार स्तम्भ क्रमश: भौतिक अधोसंरचना, सुशासन, शिक्षा (Education) और स्वास्थ्य तथा अर्थ-व्यवस्था एवं रोजगार हैं। स्वास्थ्य के अंतर्गत कोरोना की तीसरी संभावित लहर का सामना करने के उद्देश्य से डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती, ऑक्सीजन में आत्म-निर्भरता, आवश्यक अधोसंरचना विकास और उपकरणों की आपूर्ति जैसे कार्य करना है। इसके साथ ही अर्थ-व्यवस्था और रोजगार के क्षेत्र में भी तेजी से गतिविधियाँ बढ़ानी हैं। जब कोरोना का प्रकोप अधिक नहीं था उन दिनों लगभग 1900 एमएसएमई ईकाइयों का लोकार्पण किया गया था। रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए इस प्रकार की गतिविधियाँ जारी रहेंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)