OBC Reservation : पूर्व उपाध्यक्ष का कांग्रेस पर तंज-जब सत्ता मिली थी तो क्या किया

OBC RESERVATION

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र सरकार (MP Government) ने ओबीसी आरक्षण  (MP OBC Reservation) के तहत सरकारी भर्तियों और परीक्षाओं में 27% आरक्षण लागू कर दिया है, हालांकि जिन परीक्षाओं और भर्ती पर जबलपुर हाईकोर्ट ने लगाई हैं, उनमें रोक बरकरार रहेगी। इसको लेकर कांग्रेस, बीजेपी और शिवराज सरकार (Shivraj Government)  हमलावर हो चली है, इसी बीच मप्र राज्य सहकारी बैंक मर्यादित (अपेक्स बैंक) की पूर्व उपाध्यक्ष सरिता सिंह सेंगर का बड़ा बयान सामने आया है।उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस को सरकार बनाने अवसर मिला था तब कमलनाथ जी को ओबीसी वर्ग की इतना चिंता क्यों नहीं हुई।

CGPSC : पीएससी ने 595 पदों पर निकाली है भर्ती, 12 अक्टूबर तक कर सकते है अप्लाई

पूर्व उपाध्यक्ष सरिता सिंह सेंगर (Former Vice President of Apex Bank) का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर पलटवार करते हुए सवाल उठाया कि जब कांग्रेस को सरकार बनाने अवसर मिला था तब कमलनाथ जी को ओबीसी वर्ग की इतना चिंता क्यों नहीं हुई। जितने दिन वह प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, इनके लिए क्या किया।कमलनाथ ने सरकार (Kamal Nath Sarkar) में रहते हुए खुद ही आरक्षित वर्ग के साथ अन्याय किया और अब खुद के बनाये नियम को ही न्यायालय में चुनौती देकर उन्होंने अपनी इस महा-भूल को स्वयं स्वीकार लिया है। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री रहते हुए खुद ही ऐसी व्यवस्था लागू की, जिससे OBC को 14 प्रतिशत से अधिक आरक्षण न मिल सके।  कांग्रेस की ऐसी गलत नीतियों तथा नियत के चलते  पिछड़ा वर्ग स्वयं को ठगा हुआ पा रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)