सुनहरा मौका: गणित के दीजिए 30 सवालों के जवाब और जीते 1.5 लाख, ऐसे करें एप्लाई

MP News, MP college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप गणित (Maths) में रुचि रखते है और घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो यह खबर आपके काम की है। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल स्किल डेवलपमेंट (AICTSD) ने आर्यभट्ट राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता 2021 (Aryabhatta National Maths competition 2021) के लिए आवेदन मंगवाए है।इस गणित कॉम्पिटिशन 10 वर्ष से 24 वर्ष तक स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकते है, जो स्टूडेंट्स इस कॉम्पिटिशन में सिलेक्ट हो जाते है, केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा 1.50 लाख तो मिलेंगे ही साथ में Industrial Certified National Level AICTSD Certificate व अन्‍य रिवार्ड मिलेंगे।

15 मई के बाद नहीं डिलीट होगा WhatsApp अकाउंट, जल्द आएगा यह नया फीचर

खास बात ये है कि इसमें स्कूल (School) से लेकर कॉलेज (College) तक के स्टूडेंट्स भाग ले सकते है। इस गणित प्रतियोगिता 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रजिस्‍ट्रर करने की लास्ट डेट 20 मई 2021 है। इच्छुक स्‍टूडेंटस www.aictsd.com वेबसाइट पर ऑन लाइन अप्‍लाई कर सकते है।रजिस्ट्रेशन करने के लिए, स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट, aictsd.com पर विजिट करना होगा।इस प्रतियोगिता का फाइनल परिणाम 30 जून को आएगा। इस प्रतियोगिता के जरिए ग्रेट टेक्नोलॉजी साइंटिस्ट ऑफ फ्यूचर इंडिया 2021 (Great Technology Scientist of Future INDIA 2021) की भी खोज की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)