15 मई के बाद नहीं डिलीट होगा WhatsApp अकाउंट, जल्द आएगा यह नया फीचर

WhatsApp के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि अगर आप 15 मई तक व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं

WhatsApp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। WhatsApp यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है। अब किसी को भी 15 मई के बाद व्हाट्सएप एकाउंट डिलीट नहीं करना पड़ेगा। सड़क से लेकर सोशल मीडिया (Social Media) तक खड़े विवाद के बाद व्हाट्सएप ने हार मान ली है।इसके तहत अब कंपनी की नई नीति के तहत प्राइवेसी पॉलिसी (WhatsApp’s new privacy policy) को स्वीकार नहीं करने पर भी 15 मई के बाद यूजर्स का एकाउंट डिलीट नहीं होगा।

यह भी पढ़े.. PHOTO: इस घड़ी में कभी नहीं बजते 12, जानें क्या है इसके पीछे का चौंकाने वाला रहस्य

WhatsApp के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि अगर आप 15 मई तक व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं, तो भी आपका अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा। नई पॉलिसी को लेकर लोगों में मन में भ्रम फैल गया है, जिसे लगातार दूर करने की कोशिश की जा रही है।जब तक व्हाट्सएप को लेकर पैदा हुए भ्रम को दूर नहीं कर लिया जाता है, तब तक के लिए डैडलाइन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

इधर, दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति के खिलाफ दायर एक जनहित याचिका पर बुधवार को केंद्र सरकार और सोशल मीडिया मंचों फेसबुक एवं व्हाट्सएप (Facebook and whatsapp) से जवाब मांगा। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने केंद्र, फेसबुक और व्हाट्सएप को नोटिस जारी कर 13 मई तक याचिका पर अपना पक्ष रखने को कहा है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र में अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में येलो अलर्ट

बता दे कि व्हाट्सएप की प्रस्तावित नई प्राइवेसी पॉलिसी पर यूजर्स ने आपत्ति जताई थी और कईयों ने अपने अकाउंट भी डिलिट कर दिए थे। उपयोगकर्ताओं के मुताबिक नई नीति के तहत उनका डेटा व्हाट्सएप का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किए जाना था।

जल्द आएगा नया फीचर

इन सब के अलावा WhatsApp यूजर्स के लिए एक खुशखबरी भी है। व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर लेकर आने वाला है जिसमें आपको टाईप करने के बाद एक फ्लैश नोटिफिकेशन मिलेगा। आप अपने हिसाब से किसी भी स्टीकर का इस्तेमाल अपनी चैट में कर सकते हैं। यानि सिर्फ वो शब्द टाइप करना है जो स्टीकर आपको अपनी चैट में किसी को भेजना है। अभी का ये फीचर टेस्टिंग मोड में है। स्टीकर सजेशन फीचर आने के बाद इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए जारी किया जाएगा।