Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Bank Holiday: जल्द ही निपटा लें जरुरी काम, अप्रैल में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक

bank holiday in oct nov 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक बार फिर 15 दिनों तक बैंक बंद (Bank Close) रहने वाले है। अगर बैंक  से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम है तो अप्रैल के पहले सप्ताह में ही निपटा लें, क्योंकि 2 दिन बाद शुरु होने वाले अप्रैल 2021 महिने में करीब सरकारी छुट्टियों और शनिवार-रविवार के चलते फिर 15 दिन बैंक बंद (Bank holidays 2021) रहेंगे। हालांकि सभी एटीएम (ATM)  चालू रहेंगे, लेकिन आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

Bank Holidays 2021 : होली से पहले निपटा लें जरुरी काम, 10 दिन बंद रहेंगे बैंक

दरअसल, 1 अप्रैल से नए वित्त वर्ष 2021-22 की शुरुआत हो रही है और इसी महिने में तमिल का नव वर्ष और कई त्यौहार भी है ऐसे में पूरे महिने कई छुट्टियां भी पड़ रही है। इसमें 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे (Good Friday), 13 अप्रैल गुडी पड़वा, 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती, 21 अप्रैल को रामनवमी (Ram Navami), दूसरा और चौथा शनिवार और रविवार को छुट्टी होने के चलते बैंक (Bank) पूरी तरह से बंद रहेंगे। यह जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक (RBI ) की वेबसाइट पर दी गई है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)