Bhopal News: बैरागढ़ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब बेचने वाले एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

उपनगर में आए दिन शराब बेचने का कारोबार बढ़ रहा है। अवैध रूप से शराब बेचने के मामलों को बढ़ता देख समाज के लोग चिंतित है। इसके साथ ही उपनगर में आपराधिक ग्राफ भी बढ़ रहा है।

arrested

Bhopal News: राजधानी भेापाल के व्यापारिक नगर बैरागढ़ में अवैध रूप से शराब बेचने का कारोबार इन दिनों तेजी से बढ़ रहा है। जिसको लेकर बैरागढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां मिली सूचना के आधार पर अवैध रूप से शराब बेच रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है।

53 लीटर शराब हुई बरामद

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बैरागढ़ कला स्थिति बम बम कालोनी में 23 वर्षीय अजय गोयल पुत्र प्रकाश गोयल देशी शराब बेचने का कारोबार कर रहा है। इसके लिए पुलिस की टीम गठित की गई और उसे 53 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34/2 के तरह कार्रवाई की है।

देर रात तक परोसी जाती है शराब

बैरागढ़ के आसपास के ग्रीन बेल्ट एरिया सहित हाईवे पर बने रेस्टोरेंट में अवैध तरीके से शराब पिलाने और अय्याशी के अड्‌डे बनते जा रहे है। आबकारी पुलिस भी केवल कुछ दिन ही कार्रवाई करती है और अपनी ड्यूटी पूरी करती है। इसके साथ ही इन होटलों में हुक्का पार्टियों का दौर भी शनिवार और रविवार की देर रात तक चलता रहता है। इससे युवा पीढ़ी पर बुरा असर देखने को मिल रहा है। यह होटल और रेस्टोरेंट पूरी रात खुले रहते है। सूत्रों का कहना है कि जब भी यहां पर रेड पड़नी होती है तो स्थानिय पुलिस और आबकारी के कुछ कर्मचारियों द्वारा इन्हें फोन पर पहले से ही सूचना दे दी जाती है, जिससे केवल रेड की खाना पूर्ति हो सके।

तेजी से बढ़ रहा है कारोबार

उपनगर में आए दिन शराब बेचने का कारोबार बढ़ रहा है। अवैध रूप से शराब बेचने के मामलों को बढ़ता देख समाज के लोग चिंतित है। इसके साथ ही उपनगर में आपराधिक ग्राफ भी बढ़ रहा है। समाज के लोगों का कहना है इस मामले में वे पुलिस के उच्च अधिकारियों से मिलेंगे।

गुरूवार को भी हुई बड़ी पार्टी

सूत्रों का कहना है कि गुरूवार देर रात भी एक बड़े सटोरिये के बेटे के जन्म दिन की पार्टी हुई थी। इस दौरान देर रात तक चली इस पार्टी में महंगी शराब परोसी गई और सटोरियों ने हुक्के गुड़गुड़ाये। जबकि पुलिस को इसकी जानकारी थी। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News