Bhopal Crime : लोन दिलाने के नाम पर करीब एक करोड़ की ठगी, पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के तलैया थाना क्षेत्र में एक ठगी करने का मामला सामने आया है। जहां आरोपी महिला द्वारा निजी बैंक से लोन दिलवाने के नाम पर कई महिलाओं से करीब 1 करोड़ रूपए हड़प लिए। वही सुचना मिलते ही पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। और पूछताछ कर रही है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के तलैया थाना क्षेत्र में एक ठगी करने का मामला सामने आया है। जहां आरोपी महिला द्वारा निजी बैंक से लोन दिलवाने के नाम पर कई महिलाओं से करीब 1 करोड़ रूपए हड़प लिए। वही सुचना मिलते ही पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। और पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें…Corona Alert: मप्र में कोरोना की नई गाइडलाइन, भोपाल-इंदौर समेत महाराष्ट्र से सटे जिलों में सख्ती

यह है पूरा मामला

भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र में गरीब महिलाओं को लोन दिलाने के नाम पर 45 वर्षीय महिला स्नेहलता ने करीब एक करोड़ की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है। आरोपी महिला ने पहले अपना एक समूह बनाया उसके बाद ठगी को अंजाम दिया। बता दें कि महिला द्वारा बनाए गए ग्रुप में करीब 200 महिलाएं जुड़ी हैं। आरोपी महिला ने पहले महिलाओं को एक निजी बैंक से लोन दिलाया था। उसके बाद स्नेहलता लोन दिलाकर राशि अपने अकाउंट में जमा करा लेती थी। फिर उस राशि का एक बड़ा हिस्सा गायब कर देती थी। स्नेहलता समूह की महिलाओं के नामऔर आईडी का इस्तेमाल कर 40 से लेकर 70 हजार तक लोन मंजूर कराया था। वही पैसे मिलने के बाद हितग्राही महिलाओं को सिर्फ 5 से 10 हजार तक ही राशि दी जाती थी। और बाकि बची हुई राशि आरोपी महिला हड़प कर जाती थी। वही बैंक के लोन की किश्त भी महिला आरोपी खुद महिलाओं से पैसे लेकर भर्ती थी। इस तरह आरोपी महिला ने कई महिलाओं को चुना लगाया।

वही जब इस ठगी की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस ने तत्काल प्रभाव से महिला को गिरफ्तार किया। और हिरासत में लेने के बाद पूछताछ चालू कर दी है।

यह भी पढ़ें…Corona Update: सख्त हुआ प्रशासन, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए कड़े फैसले