RGPV घोटाला मामला- कुलपति सुनील कुमार, तत्कालीन कुलसचिव आर एस राजपूत, फाइनेंस कंट्रोलर सहित 05 पर मामला दर्ज

इसके साथ ही विश्वविद्यालय की वित्त शाखा के सभी संबंधित अधिकारियों को हटाकर उच्च स्तरीय समिति गठित करने के दिए निर्देश दिए गए है, मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ राज्य सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। 

BHOPAL NEWS : आरजीपीवी गड़बड़ी मामले में पुलिस ने कुलपति सुनील कुमार, तत्कालीन कुलसचिव आर एस राजपूत,  वित्त नियंत्रक ऋषिकेश वर्मा, लाभार्थी मयंक कुमार , दलित संघ सुहागपुर एवं अन्य के खिलाफ गांधीनगर थाने में मामला दर्ज किया है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए थे जल्द कार्रवाई के संकेत 

गौरतलब है कि राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आर्थिक अनियमितता के मामले में राज्य सरकार ने  गंभीरता दिखाते हुए जल्द ही कार्रवाई के संकेत दिए थे देर शाम मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मुलाकात की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री डॉ यादव ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए थे, सीएम के निर्देश के बाद गांधी नगर थाने में प्रकरण दर्ज किया गय है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय की वित्त शाखा के सभी संबंधित अधिकारियों को हटाकर उच्च स्तरीय समिति गठित करने के दिए निर्देश दिए गए है, मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ राज्य सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

यह था मामला 

भोपाल में आरजीपीवी की राशि निजी खाते में डाले जाने का बड़ा मामला सामने आया है, इस मामले की जांच के लिए गठित कमेटी ने 19.48 करोड़ की राशि के हेराफेरी का प्रारंभिक स्तर पर पता लगाया है। दरअसल राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल यानी आरजीपीवी की राशि निजी खाते में डाले जाने के संबंध में जांच के लिए गठित कमेटी ने 19.48 करोड़ की राशि के हेराफेरी का प्रारंभिक स्तर पर पता लगाया है। जांच में खुलासा होते ही तत्कालीन कुलसचिव आरएस राजपूत को सस्पेंड किए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही रिटायर्ड वित्त नियंत्रक एचके वर्मा के विरुद्ध भी कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है। इस मामले में आरजीपीवी के वित्त शाखा में पदस्थ रहे अधिकारियों और कर्मचारियों का भी निलंबन किया जा सकता है। इसके साथ ही कुलपति सुनील कुमार के खिलाफ कार्रवाई के लिए मंत्रालय को लिखा गया, अब इसके बाद धारा 52 के तहत कार्रवाई कर उन्हें हटाया जाएगा। वही राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कैंपस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने धरना दिया।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News