Bhopal News: 10 जून से पूरा अनलॉक होगा भोपाल, मंत्री बोले-ध्यान रहें फिर लॉकडाउन की स्थिति न बने

मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि शनिवार को भी मार्केट (Bhopal Market) खोलने की अनुमति दिये जाने पर विचार किया जा रहा है।

Bhopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) 10 जून से पूरी अनलॉक (Bhopal Unlock) हो जाएगी। गुरुवार से शहर के सभी बाजार खुलेंगे और शनिवार को भी अनलॉक करने पर विचार किया जा रहा है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बताया कि राजधानी भोपाल में गुरूवार से पूरा मार्केट खुलेगा, इसके लिये दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा। शनिवार को भी मार्केट खोलने की अनुमति दिये जाने पर विचार किया जा रहा है। सभी को ध्यान रखना होगा की भोपाल में दोबारा लॉकडाउन की स्थिति न बने।

यह भी पढ़े.. सीएम शिवराज सिंह का बयान- 30 सितम्बर तक पूरा होगा ये काम, हर हफ्ते करेंगे बैठक

दरअसल, आज चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) की अध्यक्षता में सोमवार को स्मार्ट सिटी (Smart City) कार्यालय में जिला प्रशासन और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मार्केट खोलने संबंधी अहम बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी भोपाल में गुरूवार से पूरा मार्केट खुलेगा, इसके लिये दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा। साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करते हुए ही दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी।

मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि शनिवार को भी मार्केट (Bhopal Market) खोलने की अनुमति दिये जाने पर विचार किया जा रहा है। व्यापारियों को अपने साथ-साथ ग्राहकों को भी कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करवाना होगा। मार्केट में अनाउंसमेंट के जरिये सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, वैक्सीनेशन कराने आदि की सूचनाएँ दी जायेंगी।सभी को ध्यान रखना होगा की भोपाल में दोबारा लॉकडाउन (Bhopal Again Lockdown) की स्थिति न बने।

यह भी पढ़े.. EKTA KAPOOR: तो पापा की इस शर्त के कारण आज भी कुंवारी है एकता कपूर

मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नया प्रयोग करते हुए व्यापारी संगठनों की दुकान खुलवाने की मांग को पूरा किया है। उन्होंने कहा है कि ‘टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ’ के नारे के साथ सभी दुकानदारों और उन पर काम करने वाले वर्कर्स को वैक्सीनेशन करवाना जरूरी रहेगा। इसके मद्देनजर बुधवार को व्यापारी और उनके कर्मचारियों को केम्प लगाकर 100 प्रतिशत टीकाकरण किया जायेगा।बाजार खुलने के साथ ही व्यापारियों को दुकानों के बाहर गोले बनाने होंगे। गाइडलाइन का पालन कराने वाली सीएसटी टीम को सहयोग करना होगा, तभी कोरोना पर भोपाल की जीत होगी।

मंत्री  सारंग ने कहा कि कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, इसलिये सावधानी बहुत जरूरी है। बाजारों को कोविड की गाइडलाइन के साथ ही खोलना होगा। बुधवार को नये और पुराने शहर के सभी बाजारों में शासन द्वारा नि:शुल्क टीकाकरण केम्प आयोजित किये जायेंगे। इसमें 100 प्रतिशत व्यापारी एवं उनके कर्मचारियों को टीका लगवाने की जिम्मेदारी व्यापारी संगठनों की होगी। इसके बाद ही बाजार खोलने की अनुमति मिलेगी। बाजार खुलने एवं बंद होने का समय कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही होगा।