भोपाल के नवनियुक्त कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने संभाली कमान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश सरकार का मकरंद देउस्कर को भोपाल और हरिनारायणचारी मिश्र को इंदौर का पुलिस कमिश्नर बनाने का आदेश जारी हो चुका है, जिसके बाद भोपाल के पूर्व ADG साईं मनोहर ने भोपाल के नवागत कमिश्नर मकरन्द देउस्कर को चार्ज सौपा, इस मौके पर एसीपी इरशाद वली सहित पुलिस के कई आला अधिकारी भी रहे मौजूद रहे, भोपाल के पुलिस कमिश्नर मकरन्द देउस्कर ने कहा कमिश्नर प्रणाली को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा, वही भोपाल में पिपुल्स फ्रेंडली पुलिसिंग पर पर ध्यान दिया जाएगा, सिस्टम के बदलते से ही भोपाल कंट्रोल रूम अब पुलिस कमिश्नर कार्यालय भोपाल में तब्दील किया गया है, भोपाल के पहले पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर 1997 बैच के IPS अफसर हैं। उन्हें हाल ही में मुख्यमंत्री का OSD बनाया गया था। उनको सीएम के सबसे भरोसेमंद अफसरों में से एक माना जाता है।

यह भी पढ़े…Government Jobs : वन विभाग में बंपर निकली भर्तियां, 12वीं पास के लिए अच्छा मौका

राजधानी में पले-बढ़े 1997 बैच के आईपीएस अफसर आईजी मकरंद देउस्कर को सरकार ने  भोपाल शहर के पहले पुलिस कमिश्नर (पुलिस आयुक्त) का दायित्व सौंपा है। शुक्रवार शाम नए पुलिस कंट्राेल रूम में निवृत्तमान एडीजी ए साई मनोहर के हाथों नवागत पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार लेने के बाद नवागत पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने मीडिया से अपनी प्राथमिकताओं और शहर की सुरक्षा को लेकर तय रणनीतियों के बारे में चर्चा की। इसके बाद उन्होंने राजधानी में पदस्थ पुलिस अधिकारियों से परिचय प्राप्‍त किया।
1997 बैच के आईपीएस अफसर मकरंद देउस्कर का जन्म भिलाई (अविभाजित मप्र) में 27 नवंबर 1972 में हुआ था। मकरंद देउस्कर भोपाल में ही पढे़-बढे़ है। इनकी शिक्षा बीटैक, डिप्लोमा सायबर लॉ और एमएम (हिस्ट्री) है। बतौर आईपीएस मकरंद देउस्कर प्रशिक्षु कार्यकाल उज्जैन जिले में रहे।  वही एसपी बड़वानी, होशंगाबाद, एसपी छिंदवाड़ा,एसपी जबलपुर, एसपी इंदौर और ग्वालियर रहे। इसके साथ ही डीआईजी जबलपुर, डीआईजी गुप्तवार्ता, आईजी गुप्तवार्ता, होशंगाबाद आईजी इसके बाद अब तक आईजी एससीआरबी के साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष कर्तव्य अधिकारी रहे हें।