VIDEO: नरोत्तम मिश्रा का बड़ा खुलासा- क्यों कमलनाथ ने लोकायुक्त को कहा नकली!

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इससे कमलनाथ बौखला गए हैं और लोकायुक्त के खिलाफ अनर्गल टिप्पणियां कर रहे हैं।

मप्र सरकार

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ का रविवार को लोकायुक्त को नकली कहने का बयान तूल पकड़ लिया है। प्रदेश के गृह और जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Dr Narottam Mishra) ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिरकार कमलनाथ ने क्यों लोकायुक्त (Lokayukta Team) पर इस तरह की टिप्पणी की।

यह भी पढ़े.. विधायक रामबाई का वीडियो वायरल- युवक को कॉलर पकड़ ट्रेन से नीचे उतारा

पृथ्वीपुर में उपचुनाव (Prithvipur by-election) में जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने रविवार को प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि शिवराज सिंह सरकार (Shivraj Government) के 16 साल के कार्यकाल में प्रदेश में व्यापक भ्रष्टाचार हुआ है। प्रदेश में अब कांग्रेस की सरकार (Congress Government) आएगी तो असली लोकायुक्त स्थापित किया जाएगा। यह लोकायुक्त जैसा नकली नहीं होगा। असली लोकायुक्त की स्थापना डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षकों से मिलाकर की जाएगी।

कमलनाथ के इस बयान के बाद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को इस बात का खुलासा किया है कि  कमलनाथ की सरकार के खिलाफ लोकायुक्त ने एक लंबी चौड़ी रिपोर्ट राज्यपाल के पास भेजी है जिसमें कमलनाथ के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार और अनियमितताओं का विवरण है।  खुद उनके जिले दतिया में कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के 15 महीने के कार्यकाल में 5 कलेक्टर बदल गए जिसकी जांच भी लोकायुक्त ने की और इसमें भी व्यापक अनियमितताएं पाई है।

यह भी पढे.. खुशखबरी: LPG Gas Cylinder पर पाएं 2700 रुपये तक Cashback, जानें कैसे करनी है बुकिंग?

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इससे कमलनाथ बौखला गए हैं और लोकायुक्त के खिलाफ अनर्गल टिप्पणियां कर रहे हैं। कमलनाथ और कांग्रेस को संवैधानिक संस्थाओं का विश्वास ही नहीं रहा। चाहे वह चुनाव आयोग की बात हो या सेना की। लोकायुक्त जैसी विधिक प्रक्रिया से स्थापित संस्था के खिलाफ कमलनाथ का टिप्पणी करना आपत्तिजनक है।