एम्स भोपाल में आयुर्वेद जन-जागरण के लिए “बाइकर्स रैली” का आयोजन

BHOPAL AIIMS NEWS : एम्स, भोपाल के आयुष विभाग ने क्षेत्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान, ग्वालियर के सहयोग से आठवें राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर घर-घर तक आयुर्वेद जन जागरण करने के उद्देश्य से आज एक राइडर्स रैली का आयोजन किया। भोपाल बाइक राइडर्स ग्रुप ने बड़ी संख्या में एम्स भोपाल पहुँच कर बड़े तालाब तक रैली के माध्यम से भोपाल की जनता को आयुर्वेद के प्रति जागरूक किया।

कार्यपालक निदेशक ने दी बधाई 

एम्स, भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रो. (डॉ.) अजय सिंह ने राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर रैली आयोजन के लिए आयुष विभाग को बधाई दी। मुख्य अतिथि, एम्स भोपाल की कार्यवाहक निदेशक प्रो. (डॉ.) अरनीत अरोरा ने प्रातः 8 बजे रैली को हरी झंडी दिखाकर एम्स स्थित धन्वंतरि भवन से रवाना किया। उन्होंने लोगों के आयुर्वेद की ओर बढ़ते हुए रुझान को चिन्हित करते हुए आयुष मंत्रालय की भूमिका की सराहना की। उन्होंने प्रतीक रूप से बाइक राइडिंग के माध्यम से युवा पीढ़ी को सतत प्रगतिशील विचारधारा के मार्ग पर चलने हेतु प्रोत्साहित किया । उन्होंने अपने बाइक राइडिंग के प्रति लगाव और अनुभवों को भी साझा किया। भोपाल बाइक राइडर्स ग्रुप के विपुल यादव के नेतृत्व में राइडर्स ग्रुप ने पंक्तिबद्ध रूप में एम्स से लेकर बोट क्लब तक आयुर्वेद जागरूकता रैली निकाली।

निःशुल्क आयुर्वेद चिकित्सा शिविर भी आयोजित
इस अवसर पर मध्य प्रदेश आयुष विभाग के संयुक्त निदेशक, डॉ पी सी शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । उन्होंने बोट क्लब के पास रैली के एंड पॉइंट पर राइडर्स ग्रुप का स्वागत किया। कार्यक्रम के आयोजन में क्षेत्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान, ग्वालियर के सहायक निदेशक डॉ ए के मीना, अनुसंधान अधिकारी, डॉ अनिल मंगल, एम्स के वरिष्ठ आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ दानिश जावेद, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ रंजना पांडे, यूनानी चिकित्सा अधिकारी डॉ तारिक बरकती ने सहयोग किया । इसी तारतम्य में कल एम्स की महात्मा गांधी गैलरी में एक निःशुल्क आयुर्वेद चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया जा रहा है ।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News