केंद्रीय मंत्री गेहलोत बोले भोपाल में जल्द बनेगा मानसिक पुनर्वास केंद्र

883
central-Minister-Gehlot-told

भोपाल।

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में मध्यप्रदेश से 4 लोगों को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है। अब सभी निर्वाचित मंत्री एवं सांसद अपने अपने क्षेत्रो में तेजी के साथ काम के लिए जुट गए हैं। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने राजधानी भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मानसिक पुनर्वास केंद्र को जल्दी से जल्दी निर्माण करवाकर चालु करवाने की बात कही है। 

मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने बताया कि राजधानी भोपाल में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मानसिक पुनर्वास केंद्र के निर्माण में आ रही बाधाओं को जल्दी ही दूर किया जाएगा।  मानसिक पुनर्वास केंद्र के लिए पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित किए जाने के प्रयास चल रहे हैं। जिला प्रशासन से चर्चा कर जल्दी ही कार्यवाही पूरी की जाएंगी। 

साथ ही दिव्यांगों के लिए सुविधाओं के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मानसिक पुनर्वास केंद्र का भूमिपूजन हुए बहुत पहले किया जा चुका है। जल्दी ही इसका निर्माण पूरा कराएंगे। जो भी अड़चनें आ रही हैं, उन्हें दूर करने के लिए मैं फॉलोअप कर रहा हूं।

मंत्री गेहलोत ने यह भी बताया कि मंत्रालय की ओर से जबलपुर और ग्वालियर के लिए भी संभागीय स्तर पर दिव्यांगों के लिए 500 सीटर का हॉस्टल बनाने की योजना है। मीडिया के माध्यम से केंद्रीय मंत्री गेहलोत ने प्रदेश सरकार से पूरी तरह सहयोग की अपेक्षा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here