Bhopal- साल के आखरी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की यह बड़ी घोषणा

mp cm shivraj singh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने साल के आखरी में एक और बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि भोपाल में प्रतिवर्ष रानी कमलापति (Rani Kamalapati) की याद में कार्यक्रम किया जाएगा और मेला (Fair) लगेगा, जिसमें मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गोंडवाना अंचल के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।वही उन्होंने कहा कि सौंदर्यीकरण और विकास की अगले 5 वर्ष की योजना तैयार है,जनता के सामने शीघ्र लाएंगे।

यह भी पढ़े… MP : शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा- वह मौका आएगा जब…

दरअसल, मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल (Bhopal) में 115 करोड़ रूपए के कार्यों का शुभारंभ किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश के गोंड राजाओं और रानियों का स्वतंत्रता संग्राम (svatantrata sangraam) में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। रघुनाथ शाह, शंकर शाह, रानी दुर्गावती आदि का बलिदान इतिहास में दर्ज है। रानी कमलापति ने अपने 14 वर्षीय पुत्र नवल शाह को युद्ध भूमि में संग्राम के लिए भेजा जो शहीद हुए थे। इसके पश्चात स्वयं सम्मान और स्वाभिमान के खातिर रानी ने जौहर किया और भोपाल की झील में जल समाधि ली।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)