सीएम ने किया पोषण महोत्सव का शुभारंभ, कहा- “सब मिलकर बनाएंगे सुपोषित मध्य प्रदेश”

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गुरुवार को जिले की सभी आंगनवाड़ियों में बच्चों को दूध और पोषण आहार का वितरण किया जा रहा है। पीएम के जन्मोत्सव पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की पहल पर प्रदेश भर में गरीब कल्याण सप्ताह का आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत नए कार्डधारियों को जहां अन्न उत्सव कार्यक्रम कर पात्रता पर्ची दी गई, वहीं आंगनबाड़ियों में दूध और पोषण आहार का वितरण किया गया।

राजधानी के लिंक रोड स्थित अंकुर हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में पोषण महोत्सव (nutrition festival) का शुभारंभ किया। उन्होने खुद अपने हाथ से बच्चों को दूध पिलाया और सर्टिफिकेट वितरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिवस के मौके पर पोषण महोत्सव मनाया जा रहा है।नरेंद्र मोदी केवल प्रधानमंत्री ही नहीं हैं बल्कि महामानव हैं और देश के लिए भगवान का वरदान है। उनके नेतृत्व में देश सभी दिशाओं में विकास कर रहा है, जितनी समस्या देश में वर्षों से थी उन सभी का समाधान हुआ है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।