Corona Holi Guideline: संडे लॉकडाउन, सोमवार को होली पर रहेगा ड्राई डे

संडे को लॉकडाउन (Lockdown), सोमवार होली पर ड्राई डे

lockdown

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। होली आने वाली है, ऐसे में सरकार (State Government) ने होली को लेकर नई गाइडलाइन (Corona Holi Guideline) जारी कर दी है। कोरोना (Corona) के चलते इस बार इंदौर, भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही कलेक्टर ने भी एक दिन पहले आदेश जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहेगा और सोमवार को भी यानि होली वाले दिन भी लोग घर से बेवजह बाहर न निकलें। इन सब के चलते अगर लोगो को सब्जी से लेकर पकवान बनाने की सामग्री की खरीदारी करनी है, तो उसके लिए शनिवार को ही खरीदारी कर लें।

ये भी पढे़- कलियासोत डैम में कूदकर प्रेमी युगल ने की खुदकुशी, Suicide note मिला 

होली पर ड्राई डे, बंद रहेंगी शराब की दुकानें
संडे को लॉकडाउन के साथ होली के दिन सोमवार को भी शराब की दुकानों को बंद कराया जाएगा। इसके निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। यहां भी शनिाल रात भारी भीड़ को देखते हुए एक्साइज स्टाफ की शराब दुकानों पर ड्यूटी लगाई गई।

ये भी पढे़- सीएम शिवराज कर सकते हैं Holi को लेकर विशेष रियायत का ऐलान

शनिवार रात 9 बजे बंद हुआ शहर
भोपाल में आज रात 9 बजे सारी दुकानें दो दिन के लिये बंद हो गई। भोपाल कलेक्टर अविनाश लावानिया ने इसके लिये नए निर्देश जारी किए जिसमें उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona virus) को देखते हुए अब रात 9 बजे दुकानें बंद होंगी। आदेश ​में लिखा गया है कि भोपाल में अब शनिवार रात्रि 9 बजे से लॉकडाउन (lockdown) रहेगा। त्यौहारों में भी आमजन की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। धर्म स्थलों पर रीति रिवाज़ों से धार्मिक कार्य हो सकेगा, लेकिन श्रद्धालुओं की मनाही रहेगी। किसी भी प्रकार के खेलकूद, धार्मिक आयोजन सांस्कृतिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे।