Corona Testing: घर-घर होगी कोरोना की टेस्टिंग, जाने किन जिलों में होगी घर बैठे कोरोना की जांच

इंदौर (Indore), भोपाल (Bhopal), जबलपुर (Jabalpur) , ग्वालियर (Gwalior) , उज्जैन (Ujjain) सहित अन्य 6 जिलों में की जाएगा टीमों को तैनात।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में फिर से मोबाइल टीमें (Mobile team)  तैयार की जाएंगी। टीमों को 11 जिलों में तैनात किया जाएगा, जो कोरोना (Corona) से सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। यह टीम लोगों के घर जाकर कोरोना की टेस्टिंग (Corona Testing) का काम करेंगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) की संचालक छवि भारद्वाज ने टीम में अस्थायी रूप से चिकित्सक, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ रखने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने 11 जिलों के कलेक्टर्स और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को आदेश जारी किए है कि स्टाफ की अस्थायी नियुक्ति 31 मार्च 2021 तक की जाए।

ये भी पढे़- Mandla News: मातम में बदला शादी का माहौल, बारातियों से भरा वाहन पलटा, 5 की मौत

फीवर क्लीनिक भी खोला जाएगा
जानकारी के आधार पर आदेश में इंदौर (Indore) के लिए 30 टीम होगी, और भोपाल (Bhopal) के लिए 20, जबलपुर (Jabalpur) , ग्वालियर (Gwalior) , उज्जैन (Ujjain) में 10-10 टीमों को दोबारा तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही सागर में 5, खरगोन, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम के जिला मुख्यालय पर 1-1 टीम तैनात की जाएगी। साथ इसके सभी जिलों में फीवर क्लीनिक भी फिर से खोला जाएगा, जिनमें रोज कम से कम 10 सैंपल (Corona Sample) लिए जाएंगे।

ये भी पढे़- Morena News: कार में केबिन बना कर छुपाया गांजा, 60 किलो गांजे के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार