Bhopal News : परिवहन विभाग में करप्शन, भोपाल मे कल होगा सरकार से आर पार की लडाई का ऐलान

Bhopal Transport News : परिवहन विभाग के नाकों पर पूर्व रही अवैध वसूली को लेकर अब देशभर के ऑपरेटर लामबंद हो गए हैं, सोमवार को भी भोपाल में मीडिया से रूबरू होंगे और आने वाली रणनीति का खुलासा करेंगे। उनका साफ कहना है कि अब वे सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में है। मध्य प्रदेश में परिवहन विभाग के. 3 दर्जन के करीब चेकपोस्ट है जहां पर व्यावसायिक वाहनों से अवैध वसूली के आरोप लगते रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार को लिखा पत्र

गौरतलब है कि करीब 3 महीने पहले खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस बारे में प्रदेश सरकार को पत्र लिखा था और नाकों पर हो रही अवैध वसूली को लेकर आपत्ति जताते हुए। इसे तत्काल बंद करने की सलाह दी थी उसके बाद परिवहन आयुक्त मुकेश जैन का तबादला कर दिया गया और नए आयुक्त संजय कुमार झा की पदस्थापना हुई लेकिन झा भी परिवहन विभाग के भ्रष्टाचार के इस मकड़जाल को भेदने में असफल रहे, और आलम यह है कि लगातार इन परिवहन चेकपोस्ट पर अवैध वसूली की शिकायतें आती रहती हैं। अभी से लेकर ही ऑपरेटर लामबंद हो गए हैं और सोमवार को भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। उनका कहना है कि भारतीय रोड ट्रांसपोर्ट फ्रेटरनिटी मध्यप्रदेश राज्य के बॉर्डर पर बने हुए चेक पोस्टों पर आरटीओ और उनके एजेंटों की मदद से बढ़ावा दिए जा रहे बेलगाम भ्रष्टाचार का कठोरता से विरोध करता है। इस वजह से परिवहन संचालन आर्थिक तौर पर अक्षम हो चुका है, परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर न केवल कई लोगों को संचालन बंद करना पड़ा है बल्कि उनकी आजीविका का भी क्षय हुआ है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”