पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लामबंद कर्मचारी-अधिकारी, किया प्रदर्शन, दिया धरना

BHOPAL NEWS : वरिष्ठता के साथ पुरानी पेंशन की मांग को लेकर रविवार को प्रदेश भर से आए कर्मचारी भोपाल के अंबेडकर पार्क में एक दिवसीय धरने में शामिल हुए। बड़ी संख्या में अंबेडकर पार्क पहुंचे कर्मचारियों ने  विशाल तिरंगा रैली भी निकाली। अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार से मांग है कि पुरानी पेंशन बहाली की जाए।

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लामबंद कर्मचारी-अधिकारी, किया प्रदर्शन, दिया धरना

जमकर आलोचना की 

राज्य कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, अपाक्स प्रदेश अध्यक्ष भुवनेश्वर पटेल, कैलाश सूर्यवंशी, वीरेंद्र खोंगल के नेतृत्व में धरना कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रमुख वक्ताओं ने सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों की जमकर आलोचना की। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए स्पष्ट किया कि यदि वर्तमान सरकार वरिष्ठता के साथ पुरानी पेंशन और अन्य मांगे पूरी नहीं करती तो कर्मचारियों के परिवार, रिश्तेदारों का वोट उनकी मांगों को पूरा करने वाली पार्टी को जाएगा।

बिना अनुमति के निकाली रैली 

अंबेडकर पार्क में आयोजित एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के समापन पर कर्मचारियों ने  हाथों में तिरंगा लहराते हुए सड़क पर रैली निकाल कर “पेंशन नहीं तो वोट नहीं” के नारे लगाए। हालांकि पुलिस प्रशासन अनुमति ना होने का हवाला देते हुए रैली निकालने से रोकने का भरसक प्रयास किया। इस दौरान महिला मोर्चा और पुलिस प्रशासन के बीच धक्का मुक्की भी हुई और आखिर में कर्मचारी तिरंगा रैली निकालने में सफल हुए।

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News