निमाड़ के वरिष्ठ BJP नेता और पूर्व विधायक का निधन, अरुण यादव से जताया शोक

BJP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। संडे लॉकडाउन (Sunday Lockdown) के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa District) से बड़ी खबर मिल रही है। वरिष्ठ BJP नेता और पूर्व विधायक राणा रघुराज सिंह तोमर (Former MLA Rana Raghuraj Singh Tomar) का निधन हो गया है।इसकी जानकारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट कर दी है। उनके निधन की खबर लगते ही पार्टी में शोक लहर दौड़ गई है।कांग्रेस और BJP के कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है।

यह भी पढ़े.. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश- जल्द कार्य योजना बनाकर लागू की जाए

राणा रघुराजसिंह तोमर खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा क्षेत्र (Mandhata Assembly Constituency)  से कई बार के विधायक रहे है। BJP के साथ साथ उनकी कांग्रेस नेताओं (Congress Leader) में भी अच्छी पैठ रही। इसका उदाहरण 2017 में देखने को मिला था जब राणा ने पूर्व मुख्यमंत्री​ दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) की नर्मदा (Narbada) परिक्रमा के दौरान उनका खंडवा में स्वागत किया था।

राणाजी को निमाड़ का शेर भी कहा जाता है। राणा रघुराज सिंह तोमर मध्यप्रदेश की राजनीति (MP Politics) में जमीन से जुड़े हुए ईमानदार राजनेता के रूप में जाने-पहचाने जाते रहे हैं। सन 1993 से 1998 तक जब दिग्विजय सिंह सीएम थे, उस समय तोमर निमाड़ खेड़ी से भाजपा विधायक (BJP MLA) के रूप मे नेतृत्व कर रहे थे।

BJP नेता रघुराज निमाड़खेड़ी (अब मंधाता) विधानसभा से 1977 से 1980 तक 1980 से 1985 तक 1990 से 1992 तक और 1993 से 1997 तक विधायक रह चुके हैं। रघुराज सिंह तोमर के साथ उनके किसान बेटे नारायण सिंह भी रहते हैं। जब रघुराज सिंह तोमर विधायक के पद पर कार्यरत थे तो उन्होंने लोगों की भलाई के लिए अनशन भी किया था। 1971 में वे जेल भी गए थे और साथ ही 1975 में मीसाबंदी रहे थे।

कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने जताया शोक

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव (Arun Yadav) ने ट्वीट कर लिखा है कि मांधाता (खण्डवा) के पूर्व विधायक राणा रघुराज सिंह जी तोमर जी के निधन की खबर दुःखद है, ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं शोकाकुल परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे । ॐ शांति

दिवंगत नंदकुमार सिंह चौहान (Nandkumar Singh Chauhan) के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि मांधाता के पूर्व विधायक श्री राणा रघुराज सिंह जी तोमर जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे और शोकाकुल परिवार को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!