कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री को भेजा 400 रू का चेक, लिखा यह पत्र

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। कांग्रेस विधायक और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे सुरेंद्र सिंह हनी बघेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम 400 रू का चेक भेजा है। उन्होंने सरकार को इस बात को लेकर आड़े हाथों लिया है कि अनुपूरक बजट में आदिवासियों के विकास के लिए मात्र 400 रू की राशि का प्रावधान रखा गया है।

यह भी पढ़े.. इंडियन कोस्ट गार्ड ने 322 पदों पर निकाली भर्ती

कांग्रेस विधायक सुरेंद्र सिंह बघेल हनी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। इसमें लिखा गया है कि शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट में आदिवासी वर्ग के लिए मात्र 400 रू की राशि का प्रावधान आपकी सरकार का आदिवासी समाज के प्रति दृष्टिकोण बताता है। बघेल ने पत्र में यह भी लिखा है कि आदिवासी समाज के प्रति आपकी सोच केवल वोटरों तक सीमित है और जब जब चुनाव आते हैं, आप और आपकी सरकार घोषणाएं करके उन्हें लुभाने का प्रयास करते हैं। लेकिन अब मालवा से लेकर महाकौशल तक आदिवासी समाज आपकी सरकार की कथनी और करनी में अंतर समझ गया है। बघेल ने यह भी लिखा है कि केंद्र सरकार जहां आदिवासी कल्याण के बजट में लगातार कटौती कर रही है वही आपकी सरकार द्वारा आदिवासियों के लिए अनुपूरक बजट में 400 रू की राशि का प्रावधान यह बताता है कि किस कदर आप की सरकार आदिवासियों के प्रति उदासीन है। बघेल ने पत्र में यह भी लिखा है कि मैं आपको ,अनुपूरक बजट में आदिवासियों के लिए 400 रू का जो प्रावधान किया गया है, वह राशि लौटा रहा हूं। इसका इस्तेमाल आप अपनी मर्जी से कहीं भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े.. MP Panchayat Election : अभी नहीं हुआ फैसला, चुनाव आयोग पर टिकी निगाहें

हनी बघेल ने कुछ दिन पहले टंट्या मामा भील के नाम पर किए गए सम्मेलन और उसमें खर्च की गई करोड़ों रुपए की राशि का भी उल्लेख किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि आदिवासियों को लुभाने के लिए आप(सीएम) हमेशा बड़े बड़े कार्यक्रम करते रहते हैं। लेकिन इस बार आप एक्सपोज हो गए हैं। बघेल ने पत्र में यह भी लिखा है कि आदिवासियों के टोले मजरों में खोले गए स्कूल बंद करके सरकार ने आदिवासियों के प्रति अपनी मानसिकता को बता दिया है।