पूर्व आईएफएस ने की एसीएस के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करने की मांग, सीएम को लिखा पत्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के पूर्व आईएफएस (Former IFS) अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव एसीएस (ACS) के खिलाफ  गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। पूर्व आईएफएस (Former IFS) अधिकारी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) को लिखकर कहा है कि पिछले 12 दिनों में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से प्रदेश में 46 मरीजों की मौत हो गई इसके लिए एसीएस स्वास्थ (ACS Health) जिम्मेदार हैं इसलिए उन्हें तत्काल उनके पद से हटाकर उनके विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया  जाये।

अपने बयानों और कार्यशैली के लिए चर्चित रहे पूर्व आईएफएस (Former IFS) अधिकारी आजाद सिंह डबास (Azad Singh Dabas) सिस्टम परिवर्तन अभियान के अध्यक्ष हैं , उन्होंने अपनी संस्था के लैटर हेड पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) को पत्र लिखकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव एसीएस मोहम्मद सुलेमान (ACS Health Mohammad Suleman) को हटाने के लिये पत्र लिखा है।  डबास ने पत्र में लिखा कि ऑक्सीजन की कमी के कारन शहडोल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार को 16 मरीजों की मौत हो गई, रविवार रात को ही नीमच में भी ऑक्सीजन की कमी से 2 मरीजों की मौत हो गई।  पिछले 12 दिनों में अब तक ऑक्सीजन की कमी से 46 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें – चुनाव प्रचार में कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं होने पर केंद्र और राज्य सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस

पत्र में डबास ने लिखा कि मोहम्मद सुलेमान पिछले एक साल से स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ हैं।  चूँकि तीन माह की अवधि ही किसी विभाग को समझने के लिए पर्याप्त होती है लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी अपर मुख्य सचिव होने के नाते मोहम्मद सुलेमान नाकाम साबित हुए हैं अतः उन्हें तत्काल पद से हटाकर उनके विरुद्ध गैर इरादतन हत्या  का मुकदमा दर्ज कराया जाये जिससे दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों  को उचित सन्देश दिया जा सके।

पूर्व आईएफएस ने की एसीएस के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करने की मांग, सीएम को लिखा पत्र