MP News : कॉलेज खोलने को लेकर उच्च शिक्षा विभाग की Guideline जारी, पढ़िए यहां

उच्च शिक्षा विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक जनवरी से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कॉलेज फिर से खुलने ( College Re-open) जा रहे है। इसके पहले उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने नई गाइडलाइन (Guideline) जारी कर दी है, जिसके तहत कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में पढ़ाई नहीं होगी और ना ही कॉलेज खोले जाएंगे।उच्च शिक्षा विभाग ने यहां कक्षाएं लगाने से अभी इन्कार किया है।

यह भी पढे़.. सरकारी कॉलेजों के छात्रों को शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा, उच्च शिक्षा विभाग ने मांगी जानकारी

दरअसल, कोरोना (Corona) के चलते उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने गाइडलाइन  (Guideline) जारी की है, जिसके तहत कंटेनमेंट  जोन में आने वाले कॉलेज अभी नही खुलेंगे। विभाग ने इन कॉलेजों को खोलने से इंकार कर दिया है। अगर कॉलेज (College )खोले जाते है तो जिला प्रशासन (District administration), क्षेत्रीय एसडीएम (SDM) और आपदा प्रबंधन समिति को पहले आवेदन देना होगा। इसके बाद अधिकारी कॉलेज के आसपास की परिस्थितियों का आकलन करेंगे और  फिर कलेक्टर (Collector) से अनुमति लेनी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)