IAS डॉ. मसूद अख्तर का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना रिपोर्ट भी आई थी पॉजिटिव

IAS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल (New Year 2021) पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से बड़ी खबर मिल रही है। गृह विभाग के सचिव और आईएएस (IAS) डॉ. मसूद अख्तर (Dr. Masood Akhtar) का कोरोना (Corona) से निधन हो गया है। बीते दिनों से उनकी तबियत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें भोपाल के नेशनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। आज शुक्रवार सुबह  इलाज के दौरान उनका हृदयघात से निधन हो गया।

यह भी पढ़े… MP News : विवादों में घिरे इंदौर कलेक्टर समेत 4 IAS अफसर, ये है पूरा मामला

मसूद अख्तर मध्य प्रदेश के पहले आईएएस अफसर हैं, जिनकी कोरोना से मौत हुई है। मसूद छतरपुर और सीधी के कलेक्टर रहे थे। छतरपुर में तो उनका लंबे समय (4 साल अधिक) तक कलेक्टर रहने का रिकॉर्ड है।उन्होंने इंदौर की अहिल्याबाई यूनिवर्सिटी से एलएलएम की पढ़ाई की थी। वह 1986 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। उनकी पत्नी अंजू दुबे अख्तर और एक 8 वर्षीय बेटा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)