नए साल में शिवराज सरकार यह बड़ा लक्ष्य, विभाग को दिए निर्देश

mp shivraj cabinet

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल (New Year 2021) का आगाज होते ही प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) विकास कार्यों और सरकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने में जुट गई है। नए साल में सरकार ने लक्ष्य रखा है कि 2024 तक सम्पूर्ण ग्रामीण आबादी नल कनेक्शन से पानी पहुंचाया जाएगा। इसके लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़े… शिवराज सरकार ने बदला एक और फैसला, अब यह अधिकारी बन सकेंगे एसपी

दरअसल, जल जीवन मिशन (Water Life Mission) के अन्तर्गत प्रदेश के सम्पूर्ण ग्रामीण क्षेत्र को नल कनेक्शन के माध्यम से जलप्रदाय करवाने के लिए 2024 तक का लक्ष्य रखा गया है। राज्य सरकार (State Government) के निर्देश पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (Public Health Engineering Department) इस कार्य को पूरा करने के लिए वर्ष 2023 को लक्ष्य बनाकर ग्रामीण क्षेत्र की जलप्रदाय व्यवस्था पर त्वरित गति से कार्य कर रहा है। प्रदेश के सभी ग्रामों में जलप्रदाय व्यवस्था के लिए बनाई गई योजनाओं पर विभागीय अमले द्वारा कार्य किये जा रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)