मध्यप्रदेश में संक्रमितो का एक दिन में आंकड़ा हजार के पार, पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ी

 भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। कोरोना की तीसरी लहर प्रदेश में तेजी के साथ असर दिखा रही है। गुरुवार को प्रदेश के अंदर कुल 1033 नये कोरोना संक्रमित पाए गए। पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 1.4% हो गई है। संचालनालय स्वास्थ्य सेवाओं के द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार 6 जनवरी को प्रदेश में 1033 कोरोना संक्रमित मिले। कुल मिलाकर वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 2475 हो गई है। प्रदेश में गुरुवार को 102 रोगी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए।

यह भी पढ़े.. Gwalior में कोरोना ब्लास्ट, 142 Positive, प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

सबसे ज्यादा 512 कोरोना संक्रमित इंदौर में मिले हैं। इसके बाद भोपाल में 169, ग्वालियर में 87, जबलपुर में 70, उज्जैन में 35, विदिशा में 15, रतलाम में 14, शहडोल में 13, बैतूल में 13, शिवपुरी में 12, सागर में 10 ,खंडवा में 10 नये कोरोना संकर्मित पाए गए हैं| हालांकि मरीजों की संख्या और भी बढ़ सकती है क्योंकि यह आंकड़ा शाम 6 बजे जारी हुआ है। प्रदेश में गुरुवार को 70353 जांच की गई।

यह भी पढ़े.. ऐसे मनेगा विधायक जी का जन्मदिन, कोरोना से बचाव का यही है सही तरीका

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इंदौर और जबलपुर जिले में नई गाइडलाइन जारी की गई है। इनके अनुसार सभी मेलो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और साथ ही कंटेनमेंट जोन बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं। मास्क की अनिवार्यता के साथ-साथ जिन क्षेत्रों में ज्यादा मरीज निकल रहे हैं वहां अधिकारियों की ड्यूटी नए कंटोनमेंट जोन बनाने के लिए लगाई गई है। साथ ही कोविड केयर सेंटर अस्पताल से होम आइसोलेशन जैसी व्यवस्थाएं भी की जा रही है।