मध्यप्रदेश : शराबबंदी को लेकर आंदोलन का उमा भारती ने किया आगाज, वही सरकार का शुरू होगा आज से नशामुक्ति अभियान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शराब बंदी को लेकर एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती मैदान में उतर गई है, उमा भारती ने रविवार 2 अक्टूबर को राजधानी के पीर गेट स्थित कर्फ्यू वाली माता मंदिर में दर्शन कर मार्च शुरू किया। इसके बाद उन्होंने काली मंदिर में भी माथा टेका, इस दौरान बड़ी संख्या में महिला पुरुष साथ पैदल चले। गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा के  नेताओं में से एक उमा भारती ने 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती से एक बार फिर शराबबंदी को लेकर पथ संचालन शुरु करने का ऐलान किया था इसके लिए उन्होंने 13 जुलाई को पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी थी वही ट्वीट भी किया था। इसके साथ ही वे दो अक्टूबर को सरकार के नशामुक्ति राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगी।

यह भी पढ़ें… उज्जैन : गरबा पंडाल में गैर हिन्दू युवकों के शामिल होने पर हुआ बवाल, पुलिस से भी उलझे बजरंग दल के कार्यकर्त्ता, की धक्का मुक्की

उमा भारती ने शराबबंदी के लिए निकाले जा रहे इस मार्च  का आगाज वो राजधानी भोपाल में स्थित कर्फ़्यू वाली माता और काली मंदिर में आरती के बाद शुरू किया, वह नीलम पार्क तक पैदल चली, इसके बाद उमा भारती शराबबंदी के खिलाफ गांधी प्रतिमा के सामने दो मिनट का मौन भी रखेंगी। पैदल मार्च के बाद वे सरकारी कार्यक्रम में शामिल होंगी। उमा भारती ने ऐलान किया है कि वह शराब बंदी के लिए मार्च को आंदोलन के रूप में पेश करेंगी। उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश को शराब और नशे को नहीं पनपने देंगी, यही हमारा संकल्प है। इस दौरान उमा भारती ने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार बहुत बेहतर अभियान की आज से शुरुआत करने जा रही है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ सलाह मशविरा करने के बाद ही प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान की भी शुरुआत की जा रही है, उमा भारती ने कहा कि जब पूरे देश में शराबबंदी होगी तब वह संतुष्ट होगी।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur