MP Corona Update: आज फिर 10 नए केस, भोपाल में स्थिति गंभीर, सीएम का बड़ा बयान

आज 5 दिसंबर को 10 नए केस मिले है, जिसमें अकेले भोपाल में 5 पॉजिटिव आए है, बाकी इंदौर, जबलपुर, अनूपपुर, कटनी, शहडोल में 1-1 केस मिला है।

indore corona

भोपाल , डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश में कोरोना (MP Corona Active Case) की गति थमने का नाम नहीं ले रही है।आज 5 दिसंबर 2021 को फिर  10 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं।इसमें जबलपुर संभागायुक्त भी शामिल है। राहत की बात ये है कि 18 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे।इसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 134 हो गई है। संक्रमण दर 0.02 के आसपास बनी हुई है और प्रदेश में रिकवरी रेट 98% से ज्यादा है।

यह भी पढ़े.. VIDEO VIRAL: भिंड एसपी की डोली में शानदार विदाई, बैंड बाजा, जमकर थिरके पुलिस अधिकारी

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज 5 दिसंबर को 10 नए केस (MP Corona Update Today) मिले है, जिसमें अकेले भोपाल में 5 पॉजिटिव आए है, बाकी इंदौर, जबलपुर, अनूपपुर, कटनी, शहडोल में 1-1 केस मिला है। पिछले डेढ़ हफ्तों की बात करें तो 17 दिन में 255 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।इसमें सबसे ज्यादा पॉजिटिव भोपाल में 115 आए हैं। शुक्रवार को भोपाल में 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा 17 दिन में इंदौर में 86 संक्रमित मिले हैं।

चिंता की बात ये है कि अभी तक भोपाल-इंदौर के साथ जबलपुर और ग्वालियर में ही केस मिल रहे थे, लेकिन अब छोटे जिलों में भी केस मिलने का सिलसिला शुरु हो गया है। वही जबलपुर संभाग आयुक्त भी कोरोना के शिकार हो गए है, जिसके बाद संपर्क में आए लोगों में हड़कंप मच गया है।राहत की बात यह है कि उनके परिवार के चारों सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वही उनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े.. MP पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों को देनी होगी इतनी जमानत राशि, सभा के लिए अनुमति जरूरी, पढ़े नियम

वही सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट और तीसरी लहर को प्रदेश में आने से रोकने के लिए टीकाकरण अत्यंत आवश्यक है। अपील है कि जिन्होंने अब तक टीके का पहला या दूसरा डोज़ नहीं लगवाया है, वे अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए टीकाकरण कराएं और आने वाले संभावित संकट को टालने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कराएं। पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश की 50% पात्र आबादी को #COVID19 रोधी टीके के दोनों डोज़ लग चुके हैं। इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए मैं समस्त देशवासियों को बधाई देता हूं। साथ ही सबको मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार।

दिसंबर में कोरोना केस

नवंबर में 300 करीब एक्टिव केस मिले थे। वही दिसंबर की बात करें तो 1 दिसंबर को 17, 2 दिसंबर 12, 3 दिसंबर को 15, 4 दिसंबर को 18 और आज 5 दिसंबर को 10 केस मिले है। पिछले 5 दिनों में 72 केस सामने आए है।MP में अब तक 7 लाख 93 हजार 233 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 7 लाख 82 हजार 571 मरीज ठीक हो चुके हैं और 10528 लोगों की मौत हो चुकी है।