न्यूक्लियर रिपोर्ट लीक मामले में मंत्री विश्वास सारंग ने साधा कमल नाथ पर निशाना, मांगी सफाई

MP News : मप्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमल नाथ पर निशाना साधते हुए उनसे न्यूक्लियर रिपोर्ट लीक मामले पर सफाई मांगी है। सारंग ने कहा कि कमल नाथ और कांग्रेस को इस पर आगे आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए , यदि वे ऐसा नहीं करते है तो मतलब ये है कि वे इसमें शामिल हैं।

पांचजन्य ने विकीलीक्स की रिपोर्ट ट्विटर पर शेयर की 

मप्र विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर न्यूक्लियर रिपोर्ट लीक मामला और 1984 के सिख दंगों का मामला सुर्ख़ियों में आ गया है, पांचजन्य ने सोमवार को अपने अधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर विकीलीक्स  की एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए ट्वीट किया – कांग्रेस नेता कमल नाथ पर बड़ा खुलासा। विकीलीक्स के रिपोर्ट के मुताबिक न्यूक्लियर टेस्ट को लेकर कमल नाथ ने अमेरिका को 1976 में दी थी अहम जानकारी।

भाजपा ने कांग्रेस को घेरा  

पांचजन्य के ट्वीट पर भाजपा ने तत्काल रिएक्ट किया, मध्य प्रदेश भाजपा के नेताओं और प्रवक्ताओं ने इसे रीट्वीट करते हुए कमल नाथ और कांग्रेस पर निशाना साधा।  मप्र भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने पांचजन्य के ट्वीट को शेयर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर हमला किया।

भाजपा प्रवक्ता सलूजा ने कमल नाथ पर साधा निशाना 

सलूजा ने लिखा – पहले 84 सिख नरसंहार कांड में लिप्तता और अब देश के साथ धोखा , कांग्रेस नेताओं का यही चरित्र रहा है,  जो कमल नाथ जी भारत को पूर्व में महान नहीं बदनाम बता चुके हैं, उनके बारे में सामने आये इस खुलासे के बाद कांग्रेस नेतृत्व को तत्काल उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाना चाहिए क्योंकि इस खुलासे के बाद कोई भी राष्ट्रभक्त देश का नागरिक चुप बैठने वाला नहीं है,  उनका यह कृत्य देश विरोधी होकर बेहद अचंभित करने वाला है।

सलूजा ने लिखा – कांग्रेस का हाथ देश विरोधी ताकतों के साथ

भाजपा नेता सलूजा ने आगे लिखा – इसके पूर्व भी मध्य प्रदेश में कमल नाथ के नेतृत्व में निकली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग चुके हैं,  देश की महत्वपूर्ण गोपनीय जानकारी को लीक करना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है और इस कृत्य पर उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए,  यह प्रमाणित हो चुका है कि कांग्रेस का हाथ देश विरोधी ताकतों के साथ हमेशा से रहा है।

मंत्री विश्वास सारंग ने कमल नाथ पर किया हमला, मांगी सफाई 

अब मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कमल नाथ और कांग्रेस पर हमला बोला है, मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए विश्वास सारंग ने कहा कि कमल नाथ के दामन पर 1984 के सिख दंगों के दाग हैं वो दाग तो धुला नहीं अब ये  देशकी सुरक्षा से जुड़े मामले में उनपर आरोप लगा है, उनपर देश की सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज  लीक करने का आरोप लगा है , ये बहुत गंभीर मामला है, कमल नाथ और कांग्रेस को आगे आकर सफाई देना होगी , यदि वे चुप हैं तो इसका सीधा मतलब ये है कि वे इसमें शामिल है, इसलिए उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

एक दूसरे पर हमलावर है भाजपा -कांग्रेस 

बहरहाल मप्र विधानसभा चुनावों में भले ही अभी कुछ महीनों समय शेष बचा हो लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ हमलावर हैं, आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है, बड़े बड़े नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये जा रहे हैं, कांग्रेस के निशाने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार है तो भाजपा के निशाने पर कमल नाथ और उनकी सरकार का 15 महीने का कार्यकाल है, देखना होगा कि इस बार चुनावों में जनता के कोई मुद्दे सामने आ पाते है या फिर आरोप प्रत्यारोप में ही चुनाव हो जायेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News