MP News : 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका, “मुख्यमंत्री कप” देगा उनके सपनों को उड़ान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश और दुनिया के खेल मानचित्र पर नाम रोशन करने वाला मध्य प्रदेश (MP News) अब एक बार फिर नई प्रतिभाओं को तराशने जा रहा है। मध्य प्रदेश सरकार का खेल एवं युवा कल्याण विभाग नए खिलाड़ियों को तलाश कर उन्हें तराशने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए 21 नवंबर से “मुख्यमंत्री कप” प्रतियोगिताओं (MP Chief Minister Cup Competitions) का आयोजन किया जा रहा है।

आपको बता दें कि “मुख्यमंत्री कप” की शुरूआत वर्ष 2015-16 से हुई। खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया (Sports Minister Yashodhara Raje Scindia) द्वारा यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश में संचालित विभिन्न खेल अकादमियों में ग्रामीण स्तर पर प्रतिभाओं को खोज कर प्रशिक्षण दिया जाए। “मुख्यमंत्री कप” का मुख्य उद्देश्य खेल के प्रति युवाओं में जागरूकता पैदा करना, खेल को सर्व-सुलभ बनाना, प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान विकासखण्ड एवं ग्राम स्तर पर करना और प्रतिभावान एवं उदीयमान खिलाड़ियों को पर्याप्त प्रशिक्षण उपलब्ध कराना है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....