MP News: भोपाल में सीनियर नेशनल वुमन हॉकी चैंपियनशिप का होगा आयोजन, जाने जगह और तारीख   

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP News:- फिलहाल, मध्य प्रदेश में स्पोर्ट्स काफी ज्यादा सक्रिय हो गया है। कई स्पोर्ट्स टूर्नामेंट का आयोजन प्रदेश में किया जाता है, जिनमें से कुछ इन्टर स्टेट लेवल के भी होते हैं। ऐसे ही टूर्नामेंट का आयोजन भोपाल में होने जा रहा है। अब तक पुरुष हॉकी टीम अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भोपाल वासियों को आकर्षित कर रहे थे, लेकिन अब बारी  महिलाओं की है। 6 से 17 मई तक भोपाल में 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर वुमन नेशनल चैंपियनशिप 2022 का आयोजन होगा जिसमें पूरे देश की 27 टीमें शामिल होंगी।

यह भी पढ़े… Tata Avinya: जाने कैसे टाटा मोटर्स की यह नई इलेक्ट्रिक कार देगी Tesla को टक्कर और कब होगी लॉन्च

इस टूर्नामेंट का आयोजन मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में किया जाएगा, जहां पर देश के अलग-अलग भागों की महिलाएं अपने टैलेंट को दिखाएंगे। टूर्नामेंट की मेजबानी मध्य प्रदेश के अलावा अन्य कई राज्य भी कर रहे हैं। इस लिस्ट में बिहार, चंडीगढ़, हरियाणा, आसाम, बंगाल, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, झारखंड, उत्तराखंड, पुंड्डुचेरी, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, अंडमान-निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गोवा, दिल्ली, केरल, गुजरात, उड़ीसा, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश भी कर रहे हैं। इन सभी राज्यों की महिला टीम हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होगी और अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लोगों को अपनी ओर आकर्षित भी करेंगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"