MP News: Driving License के लिए सिरदर्द बनी परिवहन विभाग की नई व्यवस्था

driving_license

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग (Transport Department of Madhya Pradesh) द्वारा एनआईसी की लर्निंग लाइसेंस (Driving License ) बनवाने के लिए 2 अगस्त को शुरु हुई सारथी वेबसाइट   (Sarathi Website) लोगों को परेशानी में डाल रही है। लंबी प्रक्रिया, बार बार एरर और सिस्टम के बेक होने से आवेदक परेशान होने लगे है। नतीजा ये हो रहा है कि दिनभर परेशान होने के बावजूद लाइसेंस के लिए 100 से ज्यादा लोग अप्लाई ही नहीं कर पा रहे है, जबकी ऑफलाइन एक दिन 500 से ज्यादा लर्निंग लाइसेंस बन जाते थे।

यह भी पढ़े.. MP News: सरकारी कर्मचारी-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, जारी हुए ये निर्देश

इतना ही नहीं आवेदन के दौरान ओटीपी में भी देरी का सामना करना पड़ रहा है।इस पर अधिकारियों का कहना है कि नया सिस्टम है, आवेदकों को समझने में थोड़ी दिक्कत हो रही है, लेकिन जल्द ही इस समस्या से निजात मिल जाएगा। इसके अलावा खाते से राशि कटने के भी मामले सामने आ रहे है, ऐसे में लोगों का पैसा अटक रहा है। पिछले 4 दिन में भोपाल में 3000 से ज्यादा शिकायते मामले सामने आए है।

आवेदक कॉल सेंटर पर शिकायत कर रहे है कि पैसा कट गया, लेकिन ना ओटीपी आया और ना पासवर्ड मिला।  वही आवेदन के बाद आवेदकों से मध्य प्रदेश के सवाल ना पूछकर दूसरे राज्यों के परिवहन विभाग के सवाल पूछे जा रहे है, जो एक नया सिरदर्द बन रहा है।हालांकि अधिकारी लगातार सुधार की बात कर रहे है और उसी अपडेट करने का दावा कर रहे है।

यह भी पढ़े.. 15 अगस्त से पहले कर्मचारियों को मिल सकता है DA का तोहफा, सैलरी में होगा बंपर इजाफा