Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP School: मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने छात्रों को दी एक और बड़ी राहत

school holiday 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने छात्रों को एक बार फिर बडी राहत दी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों में आरटीआई (Right to Child Education Act) के आवेदन के सत्यापन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। अब अभिभावक 12 जुलाई 2021 तक आवेदन का सत्यापन कर सकते है। 10 जुलाई 2021 को सायं 05 बजे तक की जानकारी अनुसार 1 लाख 72 हजार बच्चों ने सत्यापन करा लिया है।

MPPSC Calendar 2021: नवंबर में होगी मुख्य परीक्षा 2020, यहां देखें पूरा एग्जाम शेड्यूल

स्कूल शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर लिखा है कि निजी स्कूलों (Private School) में निःशुल्क प्रवेश के लिए आवेदन सत्यापन की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2021 तक बढ़ाई गई हैं। अतः जिन पालकों ने ऑनलाइन आवेदन किया है किन्तु अभी तक सत्यापन नहीं कराया है, वे 12 जुलाई तक सत्यापन करवा सकते हैं।पालकों और अभिभावकों को 12 जुलाई 2021 तक सत्यापन का अंतिम अवसर प्रदान किया जा रहा है इसके पश्चात सत्यापन कार्य बंद कर दिया जाएगा और सत्यापन में पात्र पाये गये बच्चों को आनलाइन लॉटरी के माध्यम से सीटों का आवंटन किया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)